क्या सलमान का डर वाजिब है ?

By: | Last Updated: Friday, 10 July 2015 11:04 AM
Salman Khan_

नई दिल्ली: कोर्ट में केस हो या सड़कों पर विरोध प्रदर्शन, फिल्म के खिलाफ फतवा जारी हो या थानों में शिकायतें… सितारे परेशान नहीं हुआ करते क्योंकि विरोध के साथ पब्लिसिटी का नाता पुराना है लेकिन सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों से सलमान इन दिनों खासे परेशान हैं.

 

शुक्रवार को रिलीज होने जा रही ‘बजरंगी भाईजान’ से पहले चल रही अफवाहों के लिए सलमान मुंबई पुलिस का दरवाजा खटखटा चुके हैं. सलमान ने शिकायत की है कि व्हाट्सएप्प पर कुछ ऐसी तस्वीरें चल रही हैं जिनमें उनके नाम से बयानों को दिखाया जा रहा है और वो बात कही जा रही है जो उन्होंने कभी नहीं कही. सलमान ने मुंबई पुलिस ने ऐसे अफवाहों पर लगाम लगाने को कहा है.

 

सोशल मीडिया पर चल रही ऐसी अफवाहें नई बात नहीं है. शरारती तत्व चैनलों को लेकर हस्तियों का दुष्प्रचार कई बार करने की कोशिश कर चुके हैं. ऐसी अफवाहों की मेनस्ट्रीम मीडिया में चर्चा कम ही होती है. हालांकि इस बार मामला सलमान और उनकी शिकायत का है इसलिए ऐसी शरारत सुर्खियां बन रही हैं. सवाल ये है कि क्या सलमान का ये डर वाजिब है जिसके लिए उन्हें पुलिस की शरण लेनी पड़ी ? क्या सलमान को देशभर के करोड़ों फैंस पर यकीन नहीं है जो उनकी फिल्म को ब्लॉकबस्टर बनाने मे एक हफ्ते का भी इंतजार नहीं करते!

 

दरअसल सलमान की जिस तस्वीर को लेकर बवाल मच रहा है उसके पीछे कहानी पुरानी है. दरअसल ऐसा कहा गया था कि सलमान ने जब पीएम मोदी का समर्थन चुनाव के दौरान किया था और हिट एंड रन केस में उन पर फैसला आने वाला था तब हैदराबाद के असदउद्दीन ओवैसी ने ऐसे बयान दिए थे कि सलमान की फिल्मों का बहिष्कार किया जाना चाहिए. हालांकि इस बयान की भी प्रमाणिकता नहीं है. बहरहाल इसी टिप्पणी को केंद्र में रखकर सोशल मीडिया में वो फर्जी तस्वीर बनाई गई जिसमें सलमान कहते दिख रहे हैं कि अगर ओवैसी के समर्थक फिल्म नहीं देखते तब भी फिल्म हिट होगी.

 

दुष्प्रचार तो यहां तक हो रहा है कि फिल्म का नाम में आखिर में बजरंगी डाला गया. अब सलमान ने पुलिस को लिखी शिकायत में ये भी लिखा है कि उन्होंने किसी चैनल के इंटरव्यू में कभी ऐसी विवादित बात नहीं कही.

 

सलमान की दोहरी चिंता ये है कि ईद के मौके पर मुस्लिम फैंस के बीच ऐसे दुष्प्रचार को अगर पुरजोर तरीके से खारिज नहीं किया गया तो ये उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है. इससे पहले धार्मिक आधार पर विवाद खड़ा किया जा चुका है. कहा जा रहा है कि सलमान के 25 साल के करियर की ये सर्वश्रेष्ठ फिल्म है.. लेकिन साथ ही ये भी दावा किया जा रहा है कि फिल्म से न तो हिंदुओं को कोई परेशानी होने वाली है और न ही मुस्लिमों की भावनाओं को चोट पहुंचेगी. यानी फिल्म के कंटेट को लेकर भी बातें सामने आ रही है.

 

रिलीज से पहले ही कोर्ट में कुछ अपीलें दर्ज हैं लेकिन वो तो आजकल हर फिल्म के साथ हो जाता है लेकिन सोशल मीडिया पर उड़ी अफवाह से सलमान डर गए हैं. चाहे शाहरुख की ‘माई नेम इज खान’ का विरोध हो या आमिर की ‘पीके’ का.. फिल्मों के विरोध का इतिहास पुराना है लेकिन अफवाह कई बार प्रत्यक्ष विरोधों पर भारी पड़ जाते हैं इसलिए सलमान कोई रिस्क नहीं लेना चाहते.

 

हालांकि इसका एक दूसरा पक्ष ये भी कि ऐसी शरारतों पर प्रतिक्रिया देने से शरारती तत्वों को और ज्यादा बल मिलने लगता है. बहरहाल सलमान की फिल्म को बंपर ओपनिंग और साल की सबसे ज्यादा सफल फिल्म बनने का भरपूर मौका है क्योंकि पिछले दो हफ्तों से बॉक्स ऑफिस का बिजनेस सूना है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Salman Khan_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bajrangi Bhaijaan Bollywood Salman Khan
First Published:

Related Stories

कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति
कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति

हैदराबाद : अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का कहना है कि उनको कई सितारों से भरी फिल्म ‘गोलमाल अगेन’...

केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम
केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की दीवानगी लोगों में किस हद तक है, इसकी एक बानगी आज केरल...

बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल
बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल

चेन्नई : अपने गुस्से के लिए मशहूर अभिनेता-राजनीतिज्ञ नंदमुरी बालकृष्ण ने एक बार फिर उनके साथ...

फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर
फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर

लॉस एंजेलिस : बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण फोर्ब्स मैगजीन की 2017 में दुनिया की सबसे अधिक...

राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का टीजर रिलीज, देखें
राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का टीजर रिलीज, देखें

नई दिल्ली: अभिनेता राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन का पहला टीजर रिलीज हो गया है. इरोस इंटरनैशनल...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017