सलमान की छह फिल्में जिन्होंने तोड़े कमाई के सभी रिकार्ड

By: | Last Updated: Sunday, 27 July 2014 6:53 AM
SALMAN KHAN_BOX OFFICE_BOLLYWOOD

नई दिल्ली: बॉलीवुड में ‘दबंग खान’ के नाम से मशहूर सलमान खान को उनके फैंस कितना प्यार करते हैं इसकी एक झलक सलमान की फिल्मों की कमाई से लगाई जा सकती है. सलमान जो भी फिल्म करते हैं वह कमाई का एक नया रिकॉर्ड बनाती है.

 

सलमान भले ही अभी तक कुंवारे हो लेकिन बॉलीवुड में 100 करोड़ के क्लब की शुरुआत करने का सेहरा सलमान के ही सिर बंधा हुआ है. बहुत कम लोगों को पता होगा कि सलमान की फिल्म ‘हम आप के हैं कौन’ का वर्ल्ड वाइड बिजनेस करीब 100 करोड़ था.

 

सलमान की फिल्में ज्यादातर ईद के मौके पर ही आतीं है. सलमान के फैंस इन फिल्मों को हाथों-हांथ लेते हैं. इंडस्ट्री में सलमान के अच्छे दोस्त आमिर खान ने एक इंटरव्यू के दौरान मजाक में यहां तक कहा कि, ”हम सब को फिल्म हिट करवाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है लेकिन सलमान अपनी बेल्ट हिलाकर ही फिल्म सुपरहिट करवा देते हैं.” 

 

आइए हम आपको बताते हैं सलमान की कुछ सुपरहिट फिल्मों की कमाई के बारे में जिन्होंने सलमान खान को इंडस्ट्री में ‘दबंग खान’ के रूप में खड़ा किया.

 

जून 2011 में रिलीज हुई सलमान की फिल्म ‘रेडी’ ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस करते हुए करीब 130 करोड़ रुपए कमाए थे. ‘रेडी’ एक कॉमेडी फिल्म थी. इस फिल्म में सलमान ने अपनी कॉमेडी से सबको खूब हंसाया.

 

2011 में ही आई सलमान की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ते हुए करीब 160 करोड़ रुपए कमाए थे. ‘बॉडीगार्ड’ में सलमान के साथ करीना कपूर थीं. हिमेश रेशमिया के म्यूजिक ने फिल्म की सफलता अहम रोल निभाया.

 

15 अगस्त 2012 को रिलीज हुई सलमान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ ने अपने बिजनेस से बॉक्स ऑफिस को हिला दिया. एक था टाइगर ने करीब 199 करोड़ का बिजनेस किया. इस फिल्म में सलमान और कैटरीना की जोड़ी ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया.

 

नवम्बर 2012 में आई ‘दबंग 2’ ने सलमान की झोली में और सफल फिल्म डाली. ‘दबंग 2’ ने रिकॉर्ड तोड़ 175 करोड़ रुपए कमाए. ‘दबंग’ और ‘दबंग 2’ ने सलमान की ‘चुलबुल पांडे’ के कैरेक्टर को खासी लोकप्रियता दिलाई.

इसी साल जनवरी में आई फिल्म ‘जय हो’ ने सलमान की अन्य फिल्मों की अपेक्षा कम कमाई की. ‘जय हो’ ने महज 126 रुपए करोड़ का ही कारोबार किया. सलमान ने अपने एक हालिया इंटरव्यू में तो यहां तक कहा कि, ‘जय हो 126 करोड़ कमाने वाली एक फ्लॉप फिल्म थी’.

 

इस ईद पर रिलीज हुई सलमान की फिल्म ‘किक’ बॉलीवुड को खासी उम्मीदें हैं. बॉलीवुड के मशहूर फिल्म समीक्षक तरन आदर्श के मुताबिक ईद पर रिलीज हुई शुक्रवार को रिलीज हुई सलमान की फिल्म ‘किक’ ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए 26.40 करोड़ रुपए की कमाई की. फिल्म ने दो दिनों मे ंकुल 53 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. उम्मीद की जा रही है कि फिल्म जल्द ही 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SALMAN KHAN_BOX OFFICE_BOLLYWOOD
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017