हिट एंड रन मामला: सलमान ने बेगुनाही साबित करने को लिया सबूतों का सहारा

By: | Last Updated: Friday, 10 April 2015 1:43 PM
Salman Khan_Hit and Run Case_

मुम्बई: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने आज यहां निचली अदालत में आरोप लगाए कि 2002 के हिट एंड रन मामले में ‘‘उन्हें गलत रूप से फंसाने के लिए साक्ष्य गढ़े गए’’.

 

साथ ही उन्होंने कहा कि यह दिखाने के लिए परिस्थितिजन्य सबूत मौजूद है कि वह कार नहीं चला रहे थे. दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि चार अन्य जख्मी हो गए थे.

 

उनके वकील श्रीकांत शिवादे ने जज डी. वी. देशपांडे से कहा कि उस वक्त खान नहीं बल्कि अशोक सिंह टोयोटा लैंड क्रूजर एसयूवी चला रहे थे और बचाव पक्ष के गवाहों से जिरह में यह बात सामने आ चुकी है.

 

वकील श्रीकांत शिवादे ने अंतिम जिरह के दौरान आज कहा, ‘‘सलमान खान चालक की ओर के दरवाजे से गाड़ी से उतरे, इसका मतलब यह नहीं है कि वह गाड़ी चला रहे थे.. (बचाव पक्ष के गवाहों) से जिरह और आरोपी (खान) के बयान में भी हमने यह बात बताई है.’’

 

खान के वकील ने कहा कि यह दिखाने के लिए कोई साक्ष्य नहीं है कि सलमान कार चला रहे थे. गवाहों से जिरह में यह सामने आया है कि वह (खान) कार के दाहिनी तरफ से उतरे. दुर्घटना के कारण कार का बायां दरवाजा जाम हो गया और नहीं खुला.

 

उन्होंने अभियोजन के मामले में खामियां गिनाते हुए तर्क दिया कि ऐसा कोई कारण नहीं है कि अदालत में खान के बयान और सिंह की गवाही को स्वीकार नहीं नहीं किया जाना चाहिए.

 

शिवाडे ने बताया कि कार के अगले हिस्से में बायीं तरफ बैठे हुए व्यक्ति के लिए दरवाजा जाम होने पर दाहिने तरफ से उतरना ही एकमात्र विकल्प है.. कोई दूसरा विकल्प नहीं है और सलमान ने यही किया.

 

अभियोजन पक्ष के वकील ने आरोप लगाए थे कि खान 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चला रहे थे जिस पर उनके वकील ने कहा कि यह संभव नहीं है.

 

उन्होंने कहा कि जे. डब्ल्यू. मैरियट होटल (जहां अभिनेता अपने एक दोस्त और भाई के साथ गए थे) और दुर्घटनास्थल के बीच की दूरी सात से आठ किलोमीटर है जबकि इस दूरी को उनकी कार ने रात सवा दो बजे से पौने तीन बजे के बीच कवर किया.

 

वकील ने कहा, ‘‘चालक के लिए इतनी छोटी दूरी 30 मिनट में तय करना संभव नहीं है, खासकर रात के समय जब सड़कें खाली होती हैं . इस दूरी को तय करने में लिया गया समय दर्शाता है कि गाड़ी की रफ्तार 90 किलोमीटर प्रति घंटे नहीं रही होगी.’’

 

जज डी. डब्ल्यू. देशपांडे के समक्ष तर्क देते हुए खान के वकील ने तीन गवाहों रेन बार के प्रबंधक, खान के पुलिस अंगरक्षक रविन्द्र पाटिल और डेयरी मालिक रामाश्रय पांडेय के साक्ष्यों का जिक्र किया . गवाहों ने बताया कि गाड़ी में चार व्यक्ति थे जबकि अभियोजन का दावा है कि केवल तीन व्यक्ति थे.

 

शिवादे ने कहा, ‘‘खान, उनके पुलिस अंगरक्षक रविन्द्र पाटिल और गायक मित्र कमाल खान के अलावा चौथे व्यक्ति अशोक सिंह थे जो खान के चालक हैं और उस वक्त गाड़ी चला रहे थे.’’ बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि पुलिस ने इस साक्ष्य को दबा दिया और प्रथम सूचना रिपोर्ट :एफआईआर: में अशोक सिंह का जिक्र नहीं किया है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Salman Khan_Hit and Run Case_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Hit and Run Case Salman Khan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017