श्रीलंका जाकर विवादों में फंसे सलमान खान

By: | Last Updated: Tuesday, 30 December 2014 4:22 AM
Salman Khan_srilanka

श्रीलंका के मेडिकल कैंप में अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Twitter Photo by @2015SriLanka)

नई दिल्ली: राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान श्रीलंका पहुंचे. सलमान के साथ फिल्म किक की हीरोइन जैकलीन फर्नांडीज भी वोट राजपक्षे के लिए वोट मांगेंगी.

 

सलमान खान इस देश में चुनाव प्रचार में शामिल होने वाले पहले भारतीय अभिनेता होंगे. अब इसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया है.  भारत में डीएमके ने सलमान के जाने पर सवाल उठाए हैं.

सलमान खान और श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे की हाथ मिलाने की ये तस्वीरें कोलंबो की है. रविवार को बॉलीवुड के ये दोनों सितारे सलमान और जैकलीन फर्नांडीज महिंदा राजपक्षे की तरफ से आयोजित एक चिकित्सा शिविर में शामिल हुए. कहा जा रहा है कि महिंदा राजपक्षे के बेटे नामल ने अपनी दोस्त जैकलीन के जरिए सलमान को यहां चुनाव प्रचार के लिए बुलाया है.

 

जैकलीन और सलमान ने इसी साल किक में साथ काम किया था.. साल की सबसे बड़ी हिट किक ने 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था.

 

जैकलीन फर्नांडीज श्रीलंका की ही रहनेवाली हैं और मिस श्रीलंका भी रह चुकी हैं. राजपक्षे परिवार से इनके करीबी संबंध भी हैं.

 

सलमान खान का यहां पहुंचना इसलिए भी खास है क्योंकि आज तक कभी भी बॉलीवुड को कोई सितारा चुनाव प्रचार के लिए श्रीलंका नहीं आया. सलमान के श्रीलंका में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचने पर विवाद भी शुरू हो गया है. डीएमके ने सलमान के जाने पर सवाल उठाए हैं.

 

डीएमके के प्रवक्ता टीकेएस इलांगोवन ने सवाल उठाते हुए कहा है, ‘हमें श्रीलंका की निंदा करनी चाहिए और उसे बॉयकॉट करना चाहिए. यहां भारत के लोगों पर हमले किए जाते हैं और वहां भारत का एक अभिनेता उस कसाई के लिए प्रचार करने गया है जिसे कसाई के तरह जाना जाता है. वो अपने वार क्राईम के लिए जाना जाता है. उन्होंने मानवाधिकारों का हनन किया है.’

 

श्रीलंका में 8 जनवरी को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. ऐसे में अपनी घटती लोकप्रियता से चिंतित राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे को उम्मीद है कि सलमान खान चुनाव में उनकी नैय्या पार लगा सकते हैं वहीं एक बार फिर सलमान विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं.

 

सत्तारूढ़ गठबंधन से कुछ लोगों के अपने विरोधी मैत्रीपाला श्रीसेना के खेमे में जाने से निराश राजपक्षे के समर्थन के आधार को भी झटका लगा है. उम्मीद की जा रही है कि बॉलीवुड सितारों की मदद से उनके अभियान को मजबूती मिल सकती है. राष्ट्रपति चुनाव आठ जनवरी को होगा.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Salman Khan_srilanka
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017