शाहरूख और आमिर से काफी पीछे छूट गए सलमान खान!

By: | Last Updated: Monday, 28 July 2014 6:54 AM

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘किक’ 2014 में रिलीज हुई फिल्मों के कमाई के मामले में अपना रिकार्ड तोड़ रही हैं. लेकिन अगर उन बॉलीवुड  फिल्मों की  बात की जाए जिनके नाम पहले, दूसरे और तीसेर दिन ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड है तो इस मामले में सलमान खान की फिल्म किक बहुत पीछे छूट गई है.

 

शुक्रवार को रिलीज हुई ‘किक’ बीते तीन दिनों में 83 करोड़ के पार तो पहुंच गई है लेकिन उम्मीद यह की जा रही थी कि तीन दिनों के भीतर यह फिल्म 100 करोड़ का जादुई आंकड़ा पार कर लेगी. ऐसा ना होने की वजह से बॉलीवुड का यह दबंग, शाहरुख और आमिर खान से काफी पीछे छूट गया है.

 

बॉलीवुड के तीनों खान की फिल्मों की कमाई का मुकाबला शुरू से ही होता आया है. ठीक इसी तरह सलमान खान की फिल्म ‘किक’ की तुलना शाहरुख खान की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और आमिर खान की फिल्म ‘धूम-3’ से हो रहा है.

 

आकड़ों पर एक नजर-
 

फिल्म   पहला दिन दूसरा दिन तीसरा दिन
किक   26 करोड़ 27 करोड़ 30 करोड़
चेन्नई एक्सप्रेस 33 करोड़ 28 करोड़ 32 करोड़
धूम-3 36 करोड़ 33 करोड़ 38 करोड़

 

 

  1. सलमान की फिल्म ‘किक’ ने पहले दिन यानि शुक्रवार को करीब 26 करोड़ का कारोबार किया. शाहरुख की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने पहले दिन 33 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था. वहीं, आमिर खान की फिल्म ‘धूम-3’ को सबसे ज्यादा 36 करोड़ की ओपनिंग मिली थी.
     

  2. दूसरे दिन सलमान की ‘किक’ ने करीब 27 करोड़ का कारोबार किया, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने दूसरे दिन 28 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था जबकि ‘धूम-3’ ने 33 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.
     

  3. तीसरे दिन किक ने 30 करोड़ की कमाई की. चेन्नई एक्सप्रेस ने तीसरे दिन 32.5 करोड़ की कमाई की थी, जबकि ‘धूम-3’ ने तीसरे दिन 38.03 करोड़ रूपये कमाकर 100 करोड़ के कल्ब में शामिल हो गई थीं. लेकिन सलमान खान इन तीन दिनों में कमाई के मामले में काफी पीछे छूट गए. तीन दिनों में ‘धूम-3’ ने 107 करोड़, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने 93 करोड़ कमाए थे वहीं ‘किक’ ने सिर्फ 83 करोड़ की कमाई की  है.

यह भी पढ़ें: सलमान की छह फिल्में जिन्होंने तोड़े कमाई के सभी रिकार्ड 

 

आपको बता दें कि ‘धूम-3’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ की ओपनिंग के आंकड़े से तो सलमान पीछे हैं ही वो खुद अपनी फिल्म ‘एक था टाइगर’ का रिकॉर्ड भी नहीं तोड़ पाए हैं. साल 2012 में ईद के मौके पर रिलीज हुई ‘एक था टाइगर’ में सलमान को सबसे बड़ी ओपनिंग मिली थी फिल्म ने पहले दिन 32 करोड़ 90 लाख का कारोबार किया था.

 

मूवी रिव्यू: इंटरटेनमेंट के लिए सलमान खान की पिछली फिल्मों से बेहतर है ‘किक’ 

 

हालांकि बॉक्स ऑफिस के जानकारों का मानना है कि अभी किक के रफ्तार पकड़ने के अभी पूरे आसार हैं क्योंकि फिल्म ईद से पहले रिलीज हुई है. ईद से लेकर हफ्ते के आखिर तक फिल्म जोरदार किक लगा सकती है. फिल्म में भी एक डॉयलॉग है कि ‘वो अपनी ईदी लेने जरूर आएगा…’. तो ऐसी उम्मीद की जा सकती है सलमान खान के फैंस उनको ईदी दे जाएं.

 

सलमान खान की फिल्म देश भर में 4100 स्क्रीन पर और ओवरसीज में 700 स्क्रीन पर रिलीज की गई है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: salman, Shahrukh, amir moves box office collection
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017