जानिए क्यों सलमान करते हैं ईद पर अपनी फिल्में रिलीज़!

By: | Last Updated: Sunday, 29 June 2014 7:00 AM
salman_eid_release

नई दिल्ली: दबंग सलमान खान की पिछले कुछ सालों से हर ईद पर फिल्म रिलीज़ करना आदत बन गई है. सल्लू मियां के फैन्स को हर ईद पर सलमान की एक फिल्म का इंतज़ार रहता है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि चुलबुल पांडे यानि कि सलमान हमेशा ईद पर ही क्यों फिल्म रिलीज़ करते हैं.

चलिए हम आपको कुछ आंकड़े बताते हैं जिनसे आपको भी लगेगा कि सलमान के लिए ईद वाकई बेदह लकी साबित होती है.

सलमान की पहली ईद पर रिलीज़ फिल्म थी ‘वॉन्टेड’ जिसमें सलमान ने बेहतरीन फाइट सीन्स किए थे जिससे सलमान ने एक शानदार कमबैक किया था. मतलब इस फिल्म से सलमान की रूठी किस्मत मानों ऐसी मानी की आज तक सलमान का सिक्का पूरा बॉलीवुड मानता है.

 

ये फिल्म सिल्वर स्क्रीन पर ईद के मौके पर रिलीज़ हुई थी और इसके बाद तो जैसै ईद पर फिल्म रिलीज़ करना सलमान का कॉपीराइट हो गया.वॉन्टेड ने करोड़ों का बिज़नेस किया और सलमान को एक नई ऑडियंस दी जिसने सल्लू भाई को वापस से बॉलीवुड में एक धाकड़ हीरो बना दिया.

 

इसके बाद 2010 में आई ‘दबंग’, इस फिल्म में चुलबुल पांडे के रुप में सलमान को एक नई पहचान दी और वापस से ईद पर रिलीज़ का टोटका कारगर साबित हुआ और फिल्म ज़बरदस्त हिट हुई. फिल्म ने रिलीज़ के साथ ही कई रिकार्ड तोड़े और लगभग 145 करोड़ की बम्पर कमाई की.

 

2011 में करीना कपूर के साथ सलमान खान फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ लेकर आए. सल्लू भाई ने फिल्म की रिलीज़ के लिए पहले ही ईद की तारीख पक्की कर दी थी और ईद के मुबारक मौके पर सलमान ने फिर से इंडियन सिनेमा को सुपरहिट फिल्म दी. इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस 20 करोड़ की शानदार कमाई के साथ ओपनिंग की थी जो कि रिकार्ड तोड़ कमाई थी. यानि कि ईद का जादू सलमान की झोली में एक और बड़ी हिट दे गया.

 

सलमान एक बार फिर ईद के इंतज़ार में थे और चांद के दीदार के साथ ही सलमान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ रिलीज़ हुई. फिल्म में सलमान के साथ खूबसूरत अभिनेत्री कैटरीना कैफ थीं. फिल्म क्रिटिक को इस फिल्म से उम्मीद नहीं थी लेकिन सलमान को पूरा भरोसा था और रिलीज़ के साथ ही लगभग 32 करोड़ का आंकड़ा पार कर फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इस फिल्म ने कुल 198 करोड़ की शानदार कमाई की.

 

और इस साल सलमान फिल्म ‘किक’ के साथ फिर से बॉक्सऑफिस पर धूम मचाने को तैयार हैं. ‘किक’ रिलीज़ को तैयार है और मौका है ईद का तो देखते हैं कि इस बार भी क्या सलमान का ईद पर रिलीज़ का लक काम करेगा.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: salman_eid_release
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017