सलमान खान की निगरानी याचिका की सुनवाई पर हाईकोर्ट का इंकार

By: | Last Updated: Tuesday, 19 May 2015 8:10 AM

नई दिल्ली: आर्म्स एक्ट मामले में सलमान के अधिवक्ता की और से आज हाईकोर्ट में एक प्राथना पत्र पेश किया गया जिसकी सुनवाई नहीं हो सकी. हाईकोर्ट के न्यायायधीश विजय विश्नोई की बैंच ने सुनने से इंकार कर दिया. अब चीफ जस्टिस तय करेंगे कि सलमान की निगरानी याचिका कौन से न्यायधीश की बेंच में सुनी जायेगी?

 

आर्म्स एक्ट मामले में 2006 के प्रोसिकुशन के 311 के प्राथना पत्र में से 4 गवाहों की पुनः गवाही सीजेएम कोर्ट के आदेश के बाद हुई थी. उसी प्राथना पत्र में से सलमान के अधिवक्ता ने कुछ और गवाहों को अहम मानते हुए  5 और गवाहों के बयान पुनः कराने की मांग की हैं! सलमान खान के इस प्राथना पत्र को निचली अदालत व सेशन कोर्ट की और से पहले ही ख़ारिज किया गया हैं. जिन्हके बयान पुनः करने की मांग की हैं. शिवचरण बोहरा(वनपाल),उदय कुमार राघवन(सलमान खान का दोस्त जो हत्यार जोधपुर लाया),राजतकुमार मिस्र(तत्कालीन कैलेक्टर), विजय नारायण पंडित(वनपाल),व अशोक पाटनी(इन्वेस्टीगेशन ऑफिसर)

 

आर्म्स एक्ट मामले में आरोपी सलमान खान के बयान मुलजिम पूर्ण हो चुके हैं. आर्म्स एक्ट मामला यह भी फैसले के नजदीक हैं.

 

बहुचर्चित अभिनेता सलमान खान कांकाणी काला हिरन शिकार मामला यह मामला 17 साल पुराना हैं. जोधपुर के ग्रामीण क्षैत्र कांकाणी में फिल्म निर्माता सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग चल रही थी. सलमान खान के अलावा अभिनेता सैफ़ अली ख़ान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम भी इस फिल्म में काम कर रही थीं.1-2 अक्तूबर, 1998 की मध्य रात्रि में दो काले हिरणो का शिकार सलमान खान के दवारा किया गया था. उस वक्त सलमान के पास जो रायफल थी, उसका लाइसेंस 22 सितंबर1998 को ही खत्म हो गया था. इसी कारण सलमान खान पर अवैध तरीके से हथियार रखने और उसके इस्तेमाल का केस दर्ज हुआ.

 

जोधपुर में सलमान के खिलाफ कुल चार मामले दर्ज हुए वही दो मामलों में सलमान खान को सजा हो चुकी हैं. काला हिरण शिकार मामला तथा आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज मामला जोधपुर कोर्ट में विचाराधिन हैं. जिन्ह दो मामलों में सजा हुई  भवाद व घोड़ा फॉर्म में चिंकारा शिकार के अलग-अलग मामलों में कोर्ट आरोपी सलमान खान को पांच साल तथा एक साल की सजा सुना चुका है.सलमान खान को दोनों ही मामलों में जमानत मिल चुकी हैं. अभी जमानत पर हैं.

 

सलमान खान को काले हिरणो का शिकार करने के मामले में जोधपुए जेल में बिताने पड़े थे 18 दिन घोड़ा फार्म हाउस शिकार मामले में 12 अक्टूबर 1998 से 17 अक्टूबर तक पुलिस व न्यायिक हिरासत में रहे और 10 से 15 अप्रैल 2006 तक 6 दिन केंद्रीय कारागृह में व सलमान को 26 से 31 अगस्त 2007 तक जेल में रहना पड़ा.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: salman_khan_highcourt
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????? ??? ?????? Highcourt Salman Khan
First Published:

Related Stories

देखें...

मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील
मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बाढ़...

पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले अक्षय खन्ना
पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले...

विनोद खन्ना का अप्रैल में लंबी बीमारी के बाद 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. यह पूछे जाने पर कि...

'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त
'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त

अभिनेता संजय दत्त अपनी आगामी फिल्म 'भूमि' में संस्कृत के कुछ श्लोकों का उच्चारण करते नजर आएंगे....

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017