REASONS: क्यों ना देखें सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान'

By: | Last Updated: Friday, 17 July 2015 5:54 AM
SalmanKhan_film_BajrangiBhaijaan

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ उनकी पिछली कुछ फिल्मों से अलग तो है लेकिन बेहतर नहीं है. इंटरवल तक फिल्म में देखने के लिए कुछ नया नहीं है आप सब कुछ ट्रेलर में देख चुके हैं. सेकेंड हाफ में  अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एंट्री के बाद फिल्म थोड़ी देखने लायक है. लीड एक्टर तो सलमान खान और करीना कपूर हैं लेकिन ये दोनों पूरी तरह अपनी भूमिका  को चरितार्थ करने में असफल रहे हैं. हर्षाली मल्होत्रा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म की जान हैं.

 

यह फिल्म सलमान खान के ‘बीइंग ह्यूमन’ इमेज को बनाने में कारगर साबित हो सकती है लेकिन पर्दे पर सलमान खान इस रोल में बिल्कुल भी फिट नहीं बैठते.

 

अगर आप सलमान खान के फैंन हैं तो यह फिल्म जरूर देखेंगे लेकिन यहां आपको बताते हैं कि आप यह फिल्म क्यों ना देखें-

 

1. अगर आप सलमान खान से अच्छे अभिनय की उम्मीद करते हैं तो ना देखें क्योंकि आप बहुत निराश होंगे. फिल्म में बेजुबान हर्षाली मल्होत्रा ने बिना बोले ही अपने चेहरे पर खुशी व गम के भाव इतनी बखूबी उतारे हैं कि आप इमोशनल हो जाएंगे या फिर रोने भी लगें. लेकिन फिल्म में सलमान खान के पास करने के लिए बहुत कुछ था फिर भी शुरू से आखिर तक वो अपने अभिनय से प्रभावित नहीं कर पाए.

 

2. सलमान के पास फिल्म में कई ऐसे दृश्य थे जहां वे दर्शकों में मन में खुद के लिए सहानुभूति पैदा कर सकते थे. मस्जिद में जाकर मुन्नी के लिए मन्नत मांगते हुए रोते हैं तो पूरी तरह ओवर-एक्टिंग लगती है. ऐसा कोई भी दृश्य नहीं है जहां सलमान खान आपको इमोशनल कर पाएं.  पूरी फिल्म में कहीं भी ऐसा महसूस नहीं होता कि आप उसमें खो गए हैं. आपके अंदर फिल्म में आगे क्या होने वाला है यह भी जानने की इच्छा नहीं होगी क्योंकि सब कुछ आपको पहले ही समझ में आ जाएगा.

 

3. अगर आप फिल्मों में लॉजिक ढूंढते हैं तब तो बिल्कुल ही ना देखें क्योंकि अगर देखने गए तो ऐसा संभव है कि आप बीच में फिल्म छोड़कर चले जाएँगे. ये फिल्म भारत-पाकिस्तान के रिश्ते को लेकर महत्वपूर्ण बताई जा रही थी लेकिन यहां सब कुछ लॉजिक और हकीकत से कोसों दूर है.

 

4. फिल्म के रिलीज से पहले सलमान खान ने सोशल ट्वीट करके कहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह फिल्म देखनी चाहिए. लेकिन फिल्म देखने के बाद आप सोचेंगे कि सलमान ने ऐसा क्यों कहा? फिल्म में एक अच्छा मैसेज दिया गया है कि इंसान के लिए इंसानियत मायने रखती है धर्म और देश नहीं. लेकिन इसे जिस तरीके से दिखाया गया है वह गले नहीं उतरती. अब सलमान खान ही बिना वीजा, पासपोर्ट पाकिस्तान जा सकते हैं कोई और नहीं.  खैर, ईद पर रिलीज हुई है तो सलमान खान के फैंस को इससे ज्यादा कुछ नहीं चाहिए.

 

5. अब बात अभिनेत्री करीना कपूर की भी कर लेते हैं. फिल्म में करीना को थोड़ी सी जगह मिली है जिसमें वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाई हैं. करीना खूबसूरत हैं, ग्लैमरस हैं और बस फिल्म में भी यही दिखा है. इस भूमिका में करीना की जगह कोई नई अभिनेत्री भी होती तो कोई फर्क नहीं पड़ता. करीना को यह बात समझनी चाहिए कि इतने सालों बाद वह ऐसी फिल्में कर रही हैं जिनमें उनके पास करने के लिए कुछ है ही नहीं. फिल्म खत्म होने के बाद उन्हें याद रखने की कोई वजह नहीं बचती. शायद इस बात का अंदाजा करीना को पहले ही हो गया था तभी तो उन्होंने खुद को इस फिल्म के प्रमोशन से दूर रखा था.

 

6. फिल्म में सलमान खान हनुमान के बहुत बड़े भक्त हैं. इतने बड़े कि वे जहां भी बंदर को देखते हैं वहीं हाथ जोड़कर खड़े हो जाते हैं. यहां भी एक लॉजिक है कि अगर पुरानी दिल्ली में कोई ऐसा शख्स रहता हो जहां लोग बंदरों से परेशान रहते हैं, तो वह दिनभर हर जगह हाथ जोड़कर ही खड़ा रहेगा. फिल्म की शुरूआत से लेकर और खत्म होने तक एक सलमान खान डायलॉग ‘हम हनुमान के भक्त हैं और झूठ नहीं बोलते’ इतनी बार बोलते हैं कि आप भी सोचेंगे कि अरे इससे आगे भी बढ़ो.

 

7. फिल्म में सलमान खान के किरदार के लिए जिस मासूमियत की जरूरत थी सलमान खान उसमें बिल्कुल फिट नहीं बैठते हैं. सलमान खान का अभिनय सबसे कमजोर है. आप अंदाजा लगा सकते हैं कि सिनेमाहॉल में सलमान खान के लिए नहीं बल्कि नवाजुद्दीन के लिए सीटी और तालियां बजती हैं.

 

8. फिल्म के क्लाइमेक्स में इतना ड्रामा है कि एकता कपूर के सीरियल्स को भी यह पीछे छोड़ देगी. अगर आप सलमान खान के फैन हैं तो भी आप कह उठेंगे कि बहुत ज्यादा हो गया.

 

एक बात और.. Bajrangi Bhaijaan को लेकर रिलीज से पहले कई विवाद हुए लेकिन फिल्म में कुछ भी ऐसा नहीं है जिस पर विवाद हो सके. इस वीकेंड अगर आपको अच्छी फिल्म देखनी है तो Baahubali का विकल्प है. बजरंगी भाईजान फिल्म वन टाइम वॉच उनके लिए है जो सुपरस्टार सलमान खान के फैन हैं.

 

सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का पहला रिव्यू 

यह भी पढ़ें-

Movie Review: सलमान की पिछली फिल्मों से अलग और बेहतर है ‘बजरंगी भाईजान’

पांच कारण: बजरंगी भाईजान क्यों है Must Watch फिल्म 

‘बजरंगी भाईजान’ पर भारी ‘बाहुबली’? 

क्या बाहुबली से डर गए हैं सलमान खान? 

मोदी, नवाज जरूर देखें ‘बजरंगी भाईजान’: सलमान 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SalmanKhan_film_BajrangiBhaijaan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017