जेल से रिहा होने के बाद संजय दत्त ने कहा ‘मैं आतंकवादी नहीं’

By: | Last Updated: Thursday, 25 February 2016 8:26 PM
Sanjay Dutt says, I am not a terrorist

पुणे-मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त अपनी जेल की सजा पूरी होने से 103 दिन पहले ही रिहा किये जाने के बाद आज पुणे की यरवदा जेल से आजाद व्यक्ति की तरह निकले और उन्होंने कहा कि वह आतंकवादी नहीं हैं और 1993 के मुंबई श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों के मामले में दोषी ठहराये जाने की कड़वी यादों को पीछे छोड़ देना चाहते हैं.

56 साल के दत्त ने मुंबई में अपने घर पर लौटने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, ‘‘मैं आतंकवादी नहीं हूं. मुझे टाडा के तहत आरोपों और साजिश रचने के आरोपों से बरी कर दिया गया है. उच्चतम न्यायालय ने भी मुझे आईपीसी की धारा 120-बी और टाडा के तहत आरोपों से बरी कर दिया था. मुझे शस्त्र अधिनियम के तहत सजा दी गयी थी.’’

दत्त ने कहा, ‘‘मैं मीडिया से अनुरोध करता हूं कि जब भी मेरे खिलाफ लिखें या जिक्र करें तो मेरे नाम के सामने 1993 के विस्फोटों के मामले को नहीं लिखें.’’ एडीजी :कारावास: बी के उपाध्याय के अनुसार अभिनेता को जेल में कोई विशेष सुविधाएं नहीं मिलीं.

नीली कमीज और जीन्स पहने हुए और राहत में दिख रहे दत्त एक बड़ा बैग लटकाकर यरवदा जेल से निकले.

जेल से निकलने के बाद उन्होंने धरती को छूआ और जेल की इमारत के उपर लगे तिरंगे को सलाम किया. जिसके बाद वह अपनी कार की ओर बढ़ गये जिसमें उनकी पत्नी मान्यता और जुड़वां बच्चे इकरा तथा शहरान एवं फिल्मकार दोस्त राजकुमार हीरानी उनका इंतजार कर रहे थे.

चार्टर्ड विमान से मुंबई के लिए रवाना होने से पहले हवाईअड्डे पर दत्त ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मेरे दोस्तो, आजादी की राह आसान नहीं है.’’ अभिनेता को औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आज सुबह करीब पौने नौ बजे जेल से बाहर लाया गया.

हिंदी फिल्मों के मशहूर कलाकारों सुनील दत्त और नर्गिस के बेटे संजय मुंबई में बांद्रा स्थित अपने घर पर लौटे जहां उनके परिवार के सदस्यों ने उनकी भव्य और भावभीनी अगवानी की. इनमें उनके दोनों बच्चे और बहनें नम्रता तथा प्रिया दत्त शामिल थीं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sanjay Dutt says, I am not a terrorist
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bollywood sanjay dutt terrorist
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017