थोड़ी देर में रिहा होंगे 'संजू बाबा', जेल के बाहर लगे मुर्दाबाद के नारे

By: | Last Updated: Thursday, 25 February 2016 8:33 AM
Sanjay Dutt to walk free today

पुणे: फिल्म अभिनेता संजय दत्त महाराष्ट्र की यरवदा जेल से आज रिहा हो जाएंगे. मुंबई में संजय के स्वागत के लिए उनके घर को बहुत ही खूबसूरत तरीके से सजाया गया है.  56 साल के हो चुके संजय के लिए तो बड़ा दिन है ही. उनकी पत्नी मान्यता, बच्चों, करीबियों और दोस्तों के लिए भी आज का दिन बेहद यादगार है.

संजय दत्त जेल से सारी औपचारिकताएं पूरी कर सुबह 10.30 बजे के करीब जेल से निकलेंगे, जिसके बाद वो पुणे से मुंबई चार्टर्ड फ्लाइट से जाएंगे. उनकी पत्नी मान्यता, बच्चे और परिवार के अन्य सदस्य जेल के बाहर उनकी अगवानी करेंगे. संजय दत्त रिहाई के बाद सीधे परिवार के साथ सिद्धविनायक जाएंगे

रिहाई का विरोध-

संजय की रिहाई से पहले आज सुबह कुछ लोगों ने यरवदा जेल से बाहर उनकी रिहाई का जमकर विरोध किया. यहां पर विरोध करने वालों ने संजय दत्त मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.

sanjay rihai virodh

संजय दत्त को 8 महीने पहले ही रिहा किया जा रहा है इसी को लेकर ये विरोध हो रहा है. पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले लोगों को हिरासत में ले लिया है.

440 रूपये लेकर बाहर आएंगे

संजय को जेल से बाहर आते वक्त जेल में किए गए काम के बदले मेहनताने के रूप में बचे हुए 440 रुपये भी मिलेंगे. ये पैसे संजय ने जेल के एफएम चैनल के लिए रेडियो जॉकी का काम करके और पेपर बैग बनाकर कमाए हैं.

5 साल की सजा में संजय ने 4 साल 3 महीने और 14 दिन ही जेल में काटे हैं. 1993 मुंबई धमाके में संजय को गैर-कानूनी हथियार रखने का दोषी पाया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 5 साल की सजा सुनाई थी जिसमें डेढ़ साल की जेल संजय नब्बे के दशक में ही काट चुके थे. 2013 में पुणे की येरवडा जेल से संजय 90 दिन और बाद में 30 दिन की परोल पर भी रिहा हुए थे.

इस मौके पर संजय  दत्त का परिवार एक समारोह भी करना चाहता था लेकिन  जेल प्रशासन ने सुरक्षा कारणों की वजह से इस अनुरोध को खारिज कर दिया. क्योंकि दत्त के तमाम प्रशंसकों और मीडियाकर्मियों के वहां उपस्थित रहने की संभावना है.

संजय की जेल से आजादी पर बॉलीवुड की दुनिया के लोगों के चेहरे भी खिले दिख रहे हैं. परिवार, करीबी और फैन्स संजय की जेल से रिहाई पर बेहद खुश हैं. लेकिन सामाजिक कार्यकर्ता प्रदीप भालेकर को संजय की समय से पहले रिहाई पर एतराज है और उनकी तरफ से बॉम्बे हाईकोर्ट में रिहाई के खिलाफ एक अर्जी दाखिल कर दी गई है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sanjay Dutt to walk free today
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017