27 फरवरी को रिहा हो जाएँगे अभिनेता संजय दत्त

By: | Last Updated: Wednesday, 6 January 2016 1:43 PM
Sanjay Dutt’s jail term reduced, set to walk free on February 27

नई दिल्ली: 1993 के मुंबई ब्लास्ट मामले में आर्म्स एक्ट के तहत मिली सजा काट रहे अभिनेता संजय दत्त को 25 फरवरी को जेल से मुक्ति मिल जाएगी. लेकिन संजय दत्त जेल से बाहर 27 फरवरी को आएंगे.  जब संजय दत्त बाहर थे उस वक्त उन्होंने तय समय से दो दिन ज्यादा बाहर थे इसलिए रिहा होने के दो दिन बाद वे बाहर आएंगे.

 


 

जेल में अच्छे बर्ताव के कारण संजय दत्त को तय समय से 105 दिन पहले रिहा किया जाएगा.  संजय दत्त अभी पुणे की येरवदा जेल में बंद हैं.

 

महाराष्ट्र सरकार ने उनकी सजा कम करने वाले एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. दत्त मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों से जुड़े एक मामले में दोषी हैं.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गृह विभाग से मंजूरी मिलने के बाद दत्त को माफी जेल मैन्युल के मुताबिक दी जा रही है. जनवरी 2015 में तय छुट्टी से देर से रिपोर्ट करने के लिए दत्त को दंडित किए बिना प्रदेश के गृह राज्य मंत्री रंजीत पाटिल ने उनको रिहा करने वाली फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए.

दत्त को अवैध हथियार रखने के जुर्म में पांच साल की सजा सुनाई गई थी. हथियारों के इस जखीरे का इस्तेमाल 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार विस्फोटों के हिस्से के तौर पर किया जाना था, जिनमें 257 लोगों की मौत हुई.

56 वर्षीय अभिनेता को 1996 में गिरफ्तार किया गया था और उन्होंने 18 महीने जेल में गुजारे थे. वर्ष 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने जुर्म के लिए उन्हें पांच साल जेल की सजा सुनाई थी. दत्त अब 42 महीने की बची हुई जेल की सजा पूरी कर रहे हैं.

मई 2013 में उन्हें यरवडा जेल भेजने के बाद, दत्त दो बार पेरोल पर और दो बार ही छुट्टी पर बाहर चुके हैं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sanjay Dutt’s jail term reduced, set to walk free on February 27
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: sanjay dutt
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017