सरकार ने नहीं बनाई नंदिता दास वाली बेटी बचाओ एड फिल्म

By: | Last Updated: Sunday, 7 February 2016 10:41 PM
Save girl child promotion film featuring Nandita not made

नई दिल्ली: केन्द्र के ‘बेटी बचाओ बेटी पढाओ’ अभियान के प्रचार के लिए बनी फिल्म में अभिनेत्री नंदिता दास के होने को लेकर कुछ हलकों की आलोचनाओं पर महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने आज स्पष्ट किया कि इसे एक अंतरराष्ट्रीय एनजीओ ने बनाया है और मंत्रालय ने केवल संदेशों को ट्वीट किया.

सोशल मीडिया में इस फिल्म को लेकर लोगों के एक हिस्से ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढाओ’ अभियान के एक दूत के रूप में नंदिता को शामिल करने पर केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी की आलोचना की.

साल 2014 आम चुनावों से पहले प्रचार के दौरान, नंदिता ने कथित रूप से नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के खिलाफ प्रचार किया था.

इस फिल्म में अभिनेत्रियां माधुरी दीक्षित और सुष्मिता सेन भी शामिल हैं.

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘’एक अंतरराष्ट्रीय एनजीओ ‘गर्ल राइजिंग’ ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढाओ’ संदेश के प्रचार के लिए एक लघु फिल्म बनाई थी.

यह फिल्म ‘गर्ल राइजिंग’ द्वारा बनाई गई है, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा नहीं. महिला एवं बाल विकास (मंत्रालय) ने फिल्म में दिये ‘बेटी बचाओ’ पर इन अभिनेत्रियों के संदेश ट्वीट किये हैं.’’ बयान में कहा कि नंदिता दास को ‘बेटी बचाओ’ पर मंत्रालय का दूत नियुक्त नहीं किया गया है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Save girl child promotion film featuring Nandita not made
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017