Selfie: जानें कैसे एक स्टेट लेवल प्लेयर ने तय किया मुंबई तक का सफर?

By: | Last Updated: Saturday, 21 November 2015 12:26 PM
selfie deepika padukone story

मुंबईः आज सेल्फी में बॉलीवुड की नंबरवन हिरोइन और पिछले साल से अब तक सबसे ज्यादा 100 करोड़ क्लब फिल्में दे चुकी दीपिका हैं. बात करेंगे बेंगलुरु की बेटी और देश के मशहूर बैंडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण की बेटी दीपिका पादुकोण की.

 

 दीपिका अगर एक्ट्रेस नहीं बनती तो सायना नेहवाल के साथ बैडमिंटन खेलती हुई नजर आती?  दीपिका कहती है -”मैं प्रोफेशनल बैडमिंटन प्लेयर भी थी सायना नेहवाल और हम साथ खेलते थे. हां ये अलग बात है कि वह इस वक्त भी मुझसे कई बेहतर थी.”

 

तो वहीं सायना नेहवाल ने एबीपी न्यूज को बताया ”प्लेयर ही थीं वो उस वक्त इतना कुछ मुझे मालूम नहीं था की वो अचानक से मूवी इंडस्ट्री में आ जाएँगी.” 

 

दीपिका ने भले ही अपने ख्वाबों की दिशा बदल दी, लेकिन इसके बावजूद उनके माता पिता ने उनके ख्वाब को हकीकत बनाने में पूरा साथ दिया. कैमरे के सामने आने का जूनून ऐसा की 10th स्टैण्डर्ड भी पास नहीं किया और पहुँच गयीं अपनी मम्मी की दोस्त कम मॉडल को-ऑर्डिनेटर आंटी के पास जिनकी नजरों ने बचपन से ही दीपिका में मॉडल बनने का पोटेंशियल देख लिया था. इसके बाद दीपिका ने लिरिल सोप के लिए ऑडिशन दिया वह उसके लिए भी सलेक्ट हो गई और एड शूट के लिए उन्हें मुंबई बुलाया गया.  फिर क्या था छोटे मोटे लोकल ऐड्स से लेकर फैशन शोज तक, सब में उन्हें काम मिलने लगा..मगर एड फिल्म्स में भी अभी उनको अपना बड़ा ब्रेक मिलना बाकी था..

 

कैसे मिला लिरिल एड

एक दिन आजकल के बड़े डायरेक्टर्स में से एक आर बालकी जो उन दिनों एड फिल्मों में एक जाना पहचाना नाम थे – किसी काम के सिलसिले में बैंगलोर पहुंचे. वहीं उन्होंने दीपिका का एक प्रिंट एड देखा. दीपिका ने बताया- ”किसीको पता नहीं था की मैं प्रकाश पादुकोण की बेटी हूँ. तो उन्होंने ट्रैक डाउन किया फिर उनको वो मॉडलिंग एजेंसी का नंबर मिला और फिर वहां से मम्मी के फ़ोन पर एक दिन फ़ोन आया की लिरिल के लिए एड के लिए ऑडिशन करना हैं तो मुझे इम्मीडिएटेली बॉम्बे के लिए निकलना था, मैं प्लेन पे  बैठी, मैं आ गयी बॉम्बे, अकेली बैठी टैक्सी में और चली गयी जहाँ उन्होंने एड्रेस दिया था और मैंने ऑडिशन किया और जब मैं वापस होटल जा रही थी. उन्होंने मुझे कॉल किया और कहा की मैं सेलेक्ट हो गयी हूँ और अगले दिन हमको जयपुर जाना हैं. मम्मी नेक्स्ट फ्लाइट पकड़कर बॉम्बे आ गयी और हमें 3-4 दिन में शूट पूरा  करना था.”

 

वक्त अगर मेहरबान हो तो किस्मत के दरवाजे  खुलने में देर नहीं लगती..दीपिका की जिंदगी में भी एक पल ऐसा ही आया.जब दीपिका के सामना हुआ फैशन फोटोग्राफर अतुल कस्बेकर से और वो बन गयीं किंगफिशर की कैलेंडर गर्ल. लेकिन इतना मिलने के बाद अब मॉडल दीपिका के सपने भी बड़े हो गए थे.

 

दीपिका को सलमान खान ने वो ऑफर जो किसी भी हीरोइन के लिए बहुत बड़ी बात होती है, लेकिन फिर दीपिका ने वो ऑफर ठुकरा दिया.

दीपिका ने बताया- ”मुझे लिरिल के एड के बाद सलमान की एक फिल्म का ऑफर आया लेकिन उस वक्त में काम के मामले में बहुत नई थी. इसलिए मैंने फिल्म का ऑफर रिजेक्ट कर दिया और सही मायने में ये अच्छा किया क्योंकि मैं उस वक्त उस फिल्म में कुछ बेहतर नहीं कर पाती.” 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: selfie deepika padukone story
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Deepika Padukone selfie
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017