SELFIE: जॉन के कहने पर कैटरीना हुईं बाहर! सलमान ने कहा, 'उनका सितारा भी बुलंद होगा'

By: | Last Updated: Monday, 19 October 2015 3:45 PM
Selfie Special_Katrina Kaif

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा कैटरीना कैफ आज सफलता की शिखर पर हैं. वे बॉलीवुड में अपना पैर जमा चुकी हैं और सिनेजगत में कई हिट फिल्में भी दे चुकी हैं. लेकिन, कैटरीना ने यहां तक का जो सफर तय किया है वो भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कैटरीना को बहुत संघर्ष करना पड़ा है.

 

एबीपी न्यूज़ के स्पेशल शो सेल्फी में कैटरीना ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कई ऐसी बातें बताई जिससे उनके चाहने वाले शायद वाकिफ नहीं है. आइये जानते हैं कैटरीना के जीवन से जुड़े कुछ अनसुनी बातों को जिसे उन्होनें खुद एबीपी न्यूज़ से शेयर किया है.

 

बात उन दिनों की है जब कैटरीना बॉलीवुड में आने के लिए रास्ता ढ़ूंढ़ रहीं थीं. कैटरीना की किस्मत चमकी और महेश भट्ट ने अपनी फिल्म ‘साया’ के लिए साइन कर लिया. इस बड़ी सफलता के बाद कैटरीना बेहद खुश थीं लेकिन उन्हें इसका अंदाजा बिल्कुल नहीं था कि उनकी यह खुशी ज्यादा देर के लिए नहीं है. कैटरीना उन दिनों को याद करते हुए कहा, ‘महेश भट्ट ने मुझे फिल्म ‘साया’ के लिए साइन किया था, जिसका निर्देशन अनुराग बासु ने किया. मुझे याद है कि उन्होंने मुझे बात करने के लिए बुलाया और फिर कहा कि हीरोइन के तौर पर तुम नहीं जंच रही हो और तुम्हें रिप्लेस किया जा रहा है.’

 

महेश भट्ट ने भी स्वीकार किया कि ‘साया’ फिल्म में कैटरीना को साइन करने के बाद उन्हें रिप्लेस किया गया था.

 

‘साया’ फिल्म के डायरेक्टर अनुराग बसु ने कैटरीना को रिप्लेस करने के वाकया को याद करते हुए कहा, ‘ये बात सही है और मैं ये ब्लेम नहीं करूंगा कि ये मेरा फैसला नहीं था. मुझसे जब पूछा गया, तब मैं भी थोड़ी दुविधा में था. मैं ये नहीं कहूंगा कि मैं अपना हाथ धो रहा हूं इस फैसले से. मैं इस फैसले का एक हिस्सा जरूर था. मेरी पहली फिल्म होते हुए भी भट्ट साहब ने हमेशा मुझे वो स्पेस दिया, जो मुझे चाहिए था. वो कोई भी फैसला लेने से पहले सबकी राय लेना बहुत जरूरी समझते हैं. मुझे कैटरीना की हिंदी से जरूर दिक्कत थी.  मुझे उसकी हिंदी से प्रॉब्लम थी.’

 

कैटरीना ने फिल्म में खुद रिप्लेस किये जाने की घटना को याद करते हुए एबीपी न्यूज़ से कहा, मुझे याद है कि उस वक्त मैं बेहद निराश हो गई थी और घर आकर मैं बहुत रोई और मुझे लगा कि ये मेरी जिंदगी का अंत है. और बेशक वो मेरी जिंदगी का खात्मा नहीं था. और मेरी जिंदगी यूं ही आगे बढ़ती रही… मुझे लगता है कि यही मेरी नियति थी. मेरे ख्याल से मेरी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. आज जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं, तो अब ये लम्हें हसीन से लगते हैं.

 

SELFIE: जब कैटरीना को लगा कि यह उनकी ज़िंदगी का अंत है 

 

कहानियां तो ये भी हैं कि कैटरीना कैफ को फिल्म ‘साया’ से महेश भट्ट साहब या अनुराग बासु के कहने पर नहीं बल्कि उस दौरान फिल्म ‘जिस्म’ के जरिए नए-नए उभरे जॉन अब्राहम के कहने पर रिप्लेस किया गया था. वजह थी कैटरीना की हिंदी.

 

इस बात से आहत होकर जब कैटरीना कैफ रोती-रोती सलमान खान के पास गईं, तब सलमान ने उनसे कहा कि एक दिन उनका सितारा भी बुलंद होगा. और ऐसा ही हुआ. फिल्म थी कबीर खान की ‘न्यूयॉर्क’, लेकिन इस फिल्म को ठुकराने की बजाय सलमान खान के कहने पर कैटरीना कैफ ने इस फिल्म को साइन किया. इस वजह से जॉन और सलमान के बीच हमेशा से ही खिंचाव बना रहा.

 

Selfie: जब कैटरीना को लगा कि यह उनकी ज़िंदगी का अंत है. 

 

कैटरीना ने फिल्मों में अपने रिजेक्शन को ताकत बनाया. खुद कैटरीना कहती हैं, मैंने रिजेक्शन को कभी दिल से नहीं लगाया क्योंकि मुझे लगता था कि ऐसा करना मेरा हक नहीं है. उसे पाने की ख्वाहिश भले ही मेरे मन में रही हो, लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता था कि उसपर मेरा अधिकार है. मैंने उन्हें बहुत ही मामूली ढंग से लिया.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Selfie Special_Katrina Kaif
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bollywood katrina kaif selfie
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017