शाहरुख को पाकिस्तानी एजेंट कहने पर अपर्णा सेन ने की साध्वी प्राची पर कार्रवाई की मांग

By: | Last Updated: Tuesday, 3 November 2015 5:40 PM

कोलकाता: फिल्म निर्माता अपर्णा सेन ने मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) नेता साध्वी प्राची के उस टिप्पणी की आलोचना की, जिसमें उन्होंने सुपर स्टार शाहरुख खान को पाकिस्तान का एजेंट करार दिया है. अपर्णा ने उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की.

 

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ने ट्वीट कर कहा, “टेलीविजन पर शाहरुख खान के खिलाफ साध्वी की प्रतिक्रिया पर विश्वास नहीं कर सकती. ये वैसे लोग हैं, जो देश को खंडित कर देना चाहते हैं. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए.”

 

शाहरुख खान द्वारा देश में बढ़ रही असहिष्णुता की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मंगलवार को प्राची ने उन्हें पाकिस्तान का एजेंट करार दिया.

 

उत्तर प्रदेश के दादरी में गोमांस पकाने की अफवाहों को लेकर एक मुस्लिम व्यक्ति की हत्या, कर्नाटक के विद्वान एम.एम.कलबुर्गी की हत्या और दिल्ली के केरल हाउस में गोमांस की अफवाह पर पुलिस छापेमारी को लेकर मशहूर लेखक, फिल्म निर्माता, वैज्ञानिक व इतिहासकारों ने अपना राष्ट्रीय पुरस्कार लौटाने की घोषणा की है.

 

सेन ने हालांकि पुरस्कार वापसी की जगह राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को एक संयुक्त विरोध पत्र देने की वकालत की है.

 

उन्होंने कहा कि पुरस्कार वापसी के पीछे का मर्म प्रशंसनीय है. लेकिन ये सभी पुरस्कार वर्तमान सरकार द्वारा नहीं दिए गए. इसके बदले हमें राष्ट्रपति को विरोध का एक संयुक्त पत्र भेजना चाहिए.

 

अपर्णा ने पोस्ट किया, “बोलने की आजादी के दमन के खिलाफ हम सबको राष्ट्रपति को विरोध स्वरूप एक संयुक्त पत्र पर हस्ताक्षर करना चाहिए. पत्र का मसौदा कौन तैयार करेगा?”

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Shah Rukh Khan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Aparna sen SHAH RUKH KHAN
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017