तेजी से बदल रहा है भारतीय सिनेमा: शाहरुख खान

By: | Last Updated: Monday, 22 February 2016 6:30 PM
Shah Rukh Khan on bollywood

यानि कमाई के मामले में वो भारत के नंबर वन सेलेब्रिटी हैं. उनकी सालाना कमाई करीब 221 करोड़ रुपए है.

मुंबई: सुपरस्टार शाहरुख खान का मानना है कि भारतीय सिनेमा तेजी से बदल रहा है और इसका श्रेय नए कलाकारों को जाता है. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि आने वाले कुछ ही समय में यह अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा को टक्कर देने की स्थिति में होगा. शाहरुख ने इसका कारण ‘स्टारडम’ बताया.

उन्होंने सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “जब तक देश में स्टार प्रणाली कायम रहती है, तब तक अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा हम पर हावी रहेगा. लेकिन जैसा कि मैंने कहा है कि भारतीय सिनेमा तेजी से बदल रहा है और युवा कलाकार जिस तरह बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले कुछ ही समय में भारतीय सिनेमा अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा को टक्कर देने की स्थिति में होगा.”

उन्होंने कहा कि देश में ‘स्टारडम में काफी संतुलन’ है.

उन्होंने कहा, “निर्देशक क्वेंटिन टारंटिनो के मुताबिक, स्थानीय फिल्मों के चलने का कारण स्टारडम है. इस देश में स्टारडम में काफी संतुलन है, चाहे वह निर्देशक हो, अभिनेता या अभिनेत्री. यह ऐसा ही है जैसे कि आप फुटबॉल मैच इसलिए देखते हैं, क्योंकि आप स्टार्स को देखना चाहते हैं.”

शाहरुख ने मजाकिया लहजे में कहा कि हॉलीवुड फिल्मों में जब तक छह गाने नहीं होंगे, तब तक वे भारतीय फिल्मों से प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकतीं.

शाहरुख का कहना है कि भारत ही ऐसा एकमात्र देश है, जहां स्थानीय सिनेमा अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा से अधिक सफल है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Shah Rukh Khan on bollywood
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bollywood SHAH RUKH KHAN
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017