विदेश में शाहरुख खान को एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं ने दिलाया बड़ा सम्मान/ shah rukh khan to honored in davos for helping acid attack victims

विदेश में शाहरुख खान को एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं ने दिलाया बड़ा सम्मान

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की 48वीं वार्षिक बैठक में 24वें वार्षिक क्रिस्टल पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

By: | Updated: 11 Jan 2018 07:28 PM
shah rukh khan to honored in davos for helping acid attack victims

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की 48वीं वार्षिक बैठक में 24वें वार्षिक क्रिस्टल पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. यह सम्मान उन्हें भारत में बच्चों और महिलाओं के अधिकारों के समर्थन के लिए दिया जाएगा. विश्व आर्थिक मंच की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, अभिनेत्री-निर्देशिका केट ब्लैंचेट और गायिका एल्टन जॉन को भी इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.


बयान के अनुसार, "इनमें से हर किसी ने अपने तरीके से मानवीयता को बनाए रखने के लिए कार्य किया है."


शाहरुख गैर-लाभकारी संस्था मीर फाउंडेशन के संस्थापक हैं. यह संस्था एसिड हमलों की पीड़ित महिलाओं को चिकित्सीय व कानूनी सहायता, व्यावसायिक प्रशिक्षण, पुनर्वास और आजीविका प्रदान करता है.


शाहरुख बच्चों के अस्पताल में विशेष वार्डो के निर्माण और कैंसर की चिकित्सा ले रहे बच्चों के लिए रहने की नि:शुल्क व्यवस्था के लिए सहायता करते हैं.


 



इस सम्मान के लिए शाहरुख ने गुरुवार को आभार जताते हुए कहा, "इस सम्मान के लिए शुक्रिया. मैं इन बहादुर और सुंदर महिलाओं के साथ काम करने को एक महान सम्मान मानता हूं, क्योंकि यह मेरे जीवन को उद्देश्य प्रदान करता है. मैं इन महिलाओं की अद्भुत बहादुरी के बारे में जागरूकता फैलाने और इस काम को उसके निष्कर्ष पर ले जाने के लिए अन्य लोगों से भी जुड़ने की उम्मीद करता हूं."

24वें वार्षिक क्रिस्टल पुरस्कार से उन उत्कृष्ट कलाकारों की उपलब्धियों को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने विश्व की स्थिति में सुधार के लिए उत्कृष्ट प्रतिबद्धता दिखाई है.

 




यह समारोह 22 जनवरी को होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) को संबोधित करेंगे. वह 1997 के बाद इस प्रतिष्ठित वैश्विक व्यापारिक सम्मेलन के पूर्ण सत्र को संबोधित करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: shah rukh khan to honored in davos for helping acid attack victims
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जल्द पापा बनने वाले हैं नील नीतिन मुकेश, प्यारी तस्वीर के साथ पत्नी रूक्मिणी के प्रेग्नेंट होने की खबर दी