गोवा में 48वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव का उद्घाटन करेंगे शाहरुख खान | Shah Rukh Khan to inaugurate 48th International Film Festival of India in Goa

गोवा में 48वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव का उद्घाटन करेंगे शाहरुख खान

गोवा में 48वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव का उद्घाटन करेंगे शाहरुख खान |

By: | Updated: 19 Nov 2017 06:29 PM
Shah Rukh Khan to inaugurate 48th International Film Festival of India in Goa

पणजी: गोवा में कल से शुरू हो रहे 48वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव (आईएफएफआई) का उद्घाटन बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान करेंगे जबकि इस फिल्मोत्सव के समापन समारोह में सुपरस्टार सलमान खान मौजूद रहेंगे.


हिंदी फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अभिनेता शाहिद कपूर भी कल आयोजित होने वाले उद्घाटन समारोह में मौजूद होंगे. समारोह पणजी के पास बम्बोलिम के डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ऑडिटोरियम में आयोजित होगा.


केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर भी इस समारोह में मौजूद रहेंगे. इसके हिंदी फिल्मों के महानायक अमिताभ बच्चन को महोत्सव में ‘साल की भारतीय फिल्म शख्सियत पुरस्कार’ से सम्मानित किया जाएगा, जहां कनाडाई निर्देशक एटम एगोयन को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया जाएगा.


फिल्म उत्सव निदेशालय (डीएफएफ) और गोवा सरकार की इंटरनेट सोसाइटी ऑफ गोवा (ईएसजी) संयुक्त रूप से महोत्सव का आयोजन कर रहे हैं. महोत्सव का आयोजन दो जगहों, कला अकादमी और मैक्विनिज पैलेस पर होगा.


आयोजकों ने कहा कि नौ दिन चलने वाले महोत्सव में 82 देशों की 195 फिल्में दिखाई जाएंगी, जिनमें दस फिल्मों का वर्ल्ड प्रीमियर, दस फिल्मों का एशियाई और अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर और 64 से ज्यादा फिल्मों का भारतीय प्रीमियर शामिल है. ईरानी फिल्मकार माजिद मजिदी की नई फिल्म ‘बियोंड द क्लाउड्स’ से महोत्सव की शुरूआत होगी.


आईएफएफआई का समापन 28 नवंबर को भारतीय-अर्जेंटीनियाई संयुक्त निर्माण ‘थिंकिंग ऑफ हिम’ के विश्व प्रीमियर से होगा. पाब्लो सीजर द्वारा निर्देशित फिल्म रवींद्रनाथ ठाकुर और अर्जेंटीना की लेखिका विक्टोरिया ओकैंपो के करीबी लेकिन आत्मिक संबंधों पर आधारित है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Shah Rukh Khan to inaugurate 48th International Film Festival of India in Goa
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सनी दोओल की फिल्म को एक कट के साथ मिला 'A' सर्टिफिकेट, दोसाल से अटकी थी रिलीज