उम्मीद है फैन देखकर आप खुद को महसूस करेंगे: शाहरूख खान

By: | Last Updated: Friday, 10 July 2015 12:23 PM
Shahrukh Khan Tweeted- hope u all ‘feel’ yourselves as I play the one who makes a star.

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म फैन का टीजर कल रिलीज हो गया. शाहरूख खान ने इसके बाद सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लिखा है कि ‘फैन’ में वह एक प्रशंसक की भूमिका निभा रहे हैं.

 

किंग खान ने आज ट्विटर पर लिखा, “और मुझे उम्मीद है कि फैन को देखकर आप खुद को महसूस कर रहे होंगे क्योंकि मैंने उस प्रशंसक की भूमिका निभाई है जिसने मुझे स्टार बना दिया है. मैं आपका फैन हूं.”

 

आपको बता दें कि  बुधवार को ही इस फिल्म का टीजर रिलीज हुआ जिसकी टैग लाइन है- ‘दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार का सबसे बड़ा फैन’. यह टीजर एक मिनट तीन सेकेंड्स की है. इसमें शाहरूख खान के स्टारडम, उनके घर ‘मन्नत’ के बाहर फैंस की भीड़, शाहरूख का सिग्नेचर स्टेप और उनकी लाइफ की एक झलक इस टीजर में देखने को मिलती है.

 

शाहरूख ने अपनाया प्रमोशन के लिए नया हथकंडा

इस फिल्म को एक नए अंदाज में प्रमोट किया जा रहा है. इस टीजर के रिलीज होने से एक दिन पहले शाहरूख खान ने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीटर पर लिखा था,  “कोई भी दिन ऐसा नहीं होता जब आपने घर खाली छोड़ा हो और किसी ने इसे गंदा न किया हो.”

 

दरअसल यह पूरा माजरा आज टीजर रिलीज होने के बाद समझ आया है. कल जो मन्नत की जो तस्वीर सोशल नेटवर्किंग  छाई  रही वह उसमें दिख रहा था कि शाहरुख के चार-मंजिला बंगले पर किसी ने पेंट से ‘लव यू एसआरके’ और ‘सी यू फिफ्टीन्थ’ जैसे संदेश लिखे. इन्हें लिखने वाले ने नीचे अपना नाम ‘गौरव’ लिखा है.

 

यह सब प्रमोशन का एक अनूठा तरीका है. इस फिल्म में जिस फैन का रोल कर रहे हैं उसका नाम गौरव है. इस फिल्म में शाहरूख खान एक  सुपरस्टार और एक सुपरस्टार के फैन दोनों ही भूमिकाओं में नजर आएंगे. इसके बाद शाहरूख खान ने भी ट्विट किया- उम्मीद है कि आप सभी को फैन का टीजर पसंद आया होगा.

‘फैन’ फिल्म से जुड़े एक करीबी सूत्र ने आईएएनएस को बताया, “यह फिल्म प्रचार का एक अनोखा विचार है, क्योंकि कभी-कभी एक प्रशंसक इसी तरह बर्ताव करता है. नामचीन हस्तियों के प्रशंसक कुछ अजीबोगरीब चीजें करते हैं और चूंकि फिल्म में शाहरुख, गौरव नामक प्रशंसक की भूमिका निभा रहे हैं, ऐसे में दीवार रंगने की हरकत इस बात की महज एक झलक है कि एक प्रशंसक कितना दीवाना हो सकता है.”

 

यह फिल्म यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही है. आज यशराज फिल्मस ने इस फिल्म का टीजर अपने यू-ट्यूब चैनल पर जारी किया और ट्विटर पर लिखा, ‘हैलो शाहरूख खान, फैन फिल्म बनाया, बड़ा मजा आया.’

 

बता दें कि फैन अगले साल 14 अप्रैल 2016 को रिलीज होगी. इस फिल्म को मनीष शर्मा डायरेक्ट कर रहे हैं. इससे पहले मनीष शर्मा ने ‘बैंड बाजा बारात’, ‘लेडिज वर्सेज रिकी बहल’ और ‘शुद्ध देशी रोमांस’ को निर्देशित कर चुके हैं. इस फिल्म के लेखक हैं हबीब फैजल हैं.