...तो इस तरह रिलीज से पहले ही हिट हो जाएगी शाहरूख-काजोल की फिल्म 'दिलवाले'

By: | Last Updated: Friday, 21 August 2015 4:08 PM
Sharukh_Khan_Kajol_Dilwale

मुंबई : मशहूर फिल्म प्रोड्यसर वाल्ट डिज्नी ने कहा था कि वो फिल्म पैसे कमाने के लिए नहीं बनाते हैं, वो फिल्म बनाने के लिए पैसे कमाते हैं. बॉलीवुड में ये कथन उल्टा पड़ता जा रहा है. तमाम सितारे इस जुगत में लगे हैं कि कैसे भी उनकी फ़िल्में 200-300 क्लब में शामिल हो जाए.

 

सितारों की पॉपुलैरिटी को भी कमाई के आईने से देखा जाने लगा है, और जब बात हो कमाई की तो सबसे पहले बॉलीवुड के तीनों ‘खान’ सलमान खान, शाहरूख खान और आमिर खान का नाम आता है. इन तीनों बॉलीवुड योद्धाओं में से सलमान खान और आमिर खान ने तो 300 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली है. अब शाहरुख़ खान पीछे कैसे रह सकते हैं. उनकी किसी भी फिल्म ने अभी तक ये आंकड़ा पार नहीं किया है.

 

वैसे तो अवार्ड के मामले में शाहरुख़ अब भी दोनों खानों से कहीं आगे हैं लेकिन कमाई के मामले में पिछड़ गए हैं. उनकी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने भारत में 227 करोड़ की कमाई की थी. इस लिहाज़ से अभी उन्हें सलमान और आमिर के फिल्मों के जादुई आंकड़े छूने के लिए ‘दिलवाले’ का इंतज़ार है. ‘दिलवाले’ इस साल क्रिसमस पर रिलीज़ हो रही है. खबर है कि शाहरुख़ इस फिल्म के लिए कुछ खास प्लानिंग रहे हैं जिससे 10 दिन के भीतर ही यह फिल्म 300 करोड़  के जादुई आंकड़े को छू सके.

 

कैसे कमाएँगे

इस फिल्म का बजट लगभग 60 करोड़ का है जिसमें शाहरुख़ की फीस शामिल नहीं हैं. फिल्म के प्रमोशन पर लगभग 15 करोड़ खर्च होगा. बॉलीवुड हंगामा वेबसाइट के अनुसार ‘दिलवाले’ के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स देश-विदेश में 170 करोड़ में बिक सकते हैं. वहीँ म्यूजिक राइट्स से 15 करोड़ की कमाई हो सकती है. सेटेलाइट राइट्स से भी 45 करोड़ की कमाई हो सकती है. ‘दिलवाले’ के सारे राइट करीब 230 करोड़ में बिकने के आसार हैं यानि कमाई के लिहाज़ से फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही सुपरहिट साबित हो रही है.

 

हालांकि, शाहरुख खान के सूत्रों ने बॉलीवुड हंगामा वेबसाइट की खबरों को बेबुनियाद करार दिया है. सूत्र ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि अब तक ऐसी कोई प्लानिंग नहीं है.

 

 

हिट रही है शाहरुख-रोहित की जोङी

”दिलवाले” को बॉलीवुड के स्टार डायरेक्टर रोहित शेट्टी और बादशाह खान की जोड़ी प्रोड्युस कर रही है. इससे पहले भी इस जोड़ीं ने ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दी है. इस बार ”दिलवाले” को 300 करोड़ क्लब में एंट्री दिलवाने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. बॉलीवुड ट्रेड एनालिस्ट भी मानते हैं कि सुपरस्टार बादशाह खान का तिलिस्म ही कुछ ऐसा है कि दर्शक उनकी फिल्मों कि तरफ खींचे चले आते हैं और रही बात फिल्म के प्रमोशन की तो शाहरुख़ खान मार्केटिंग के दम पर भी अपनी फिल्मों को हिट करा चुके हैं. ताजा उदाहरण है ‘हैप्पी न्यू ईयर’. औसत दर्जे कि फिल्म होने के बावजूद भी HNY ने 200 करोड़ का आंकड़ा छु लिया था.

 

क्रिसमस पर रिलीज़ हो रही फिल्म ”दिलवाले” को अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा की फिलम ‘बाजीराव मस्तानी’ टक्कर दे रही है. यहां बताते चलें कि दीपिका और शाहरूख ने ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में साथ काम किया था. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इन स्टार्स के फैंस बॉक्स ऑफिस पर किसे ‘बादशाह’ बनाते हैं.

 

‘दिलवाले’ कि शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है और अब जबरदस्त मार्केटिंग और प्रोमोशन्स का समय है. शाहरुख ने वैसे भी पूरी प्लानिंग कर ली है कि कैसे भी ‘दिलवाले’ को 10 दिन के भीतर ही 300 करोड़ क्लब में शामिल कर लेना है.

 

एक्स फैक्टर

‘दिलवाले’ का एक्स फैक्टर शाहरुख-काजोल की सुपरहिट जोड़ी है. इस जोड़ी ने ‘कुछ-कुछ होता है’ जैसी आल टाइम फेवरिट फिल्म दी है. ‘माई नेम इज खान’ में भी दर्शको ने इस जोड़ी को खूब सराहा है. इस बार भी सोशल मीडिया पर ‘दिलवाले’ में इन दोनों की केमिस्ट्री की खूब चर्चा हो रही है. ये सारे मसाले शाहरुख़ की इस फिल्म को 300 करोड़ क्लब के लिए परफेक्ट बनाते हैं.

 

फिल्म के आने में तो अभी करीब 3 महीने बाकी हैं लेकिन शाहरुख़ के फैंस के बीच अभी से उत्साह है. शाहरुख़ के तिलिस्म, रोहित शेट्टी के प्रोडक्शन स्टाइल और प्रमोशन को देखकर कहा जा सकता है कि ये फिल्म 300 करोड़ क्लब के लिए मुफीद है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sharukh_Khan_Kajol_Dilwale
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

गुलज़ार के जन्मदिन पर फैन्स को मिला तोहफ़ा, 1988 में बनी फिल्म ‘लिबास’ होगी रिलीज
गुलज़ार के जन्मदिन पर फैन्स को मिला तोहफ़ा, 1988 में बनी फिल्म ‘लिबास’ होगी...

मुंबई : जाने माने गीतकार और फिल्म निर्देशक गुलज़ार के 83वें जन्मदिन के मौके पर आज उनके फैन्स के...

माधुरी पर बनने वाले अमेरिकी शो की प्रोड्यूसर होंगी प्रियंका
माधुरी पर बनने वाले अमेरिकी शो की प्रोड्यूसर होंगी प्रियंका

मुंबई : बॉलीवुड की धक-धक गर्ल व डासिंग क्वीन के नाम से मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने उनके...

धर्मेंद्र ने ट्विटर पर की शुरुआत
धर्मेंद्र ने ट्विटर पर की शुरुआत

मुंबई : दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर शुरुआत की है, जिस पर बेटे...

Watch : रिलीज हुआ 'भूमि' का पहला गाना 'ट्रिप्पी ट्रिप्पी', दिखा सनी का बोल्ड अंदाज
Watch : रिलीज हुआ 'भूमि' का पहला गाना 'ट्रिप्पी ट्रिप्पी', दिखा सनी का बोल्ड अंदाज

नई दिल्ली : संजय दत्त की आने वाली फिल्म ‘भूमि’ का पहला गाना ‘ट्रिप्पी ट्रिप्पी’ रिलीज हो...

मूवी रिव्यू: फीकी है 'बरेली की बर्फी'
मूवी रिव्यू: फीकी है 'बरेली की बर्फी'

स्टार कास्ट: आयुष्मान खुराना, कृति सैनन और राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, सीमा पाहवा डायरेक्टर:...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017