Shashi Kapoor passes away, Akshay Kumar react on Twitter

शशि कपूर के निधन की खबर सुनते ही अक्षय कुमार ने लिखा इमोशनल मैसेज

बकौल कुमार शशि कपूर ने अभिनेता बनने की आकांक्षा रखने वालों को बहुत अधिक प्रेरित किया.

By: | Updated: 05 Dec 2017 08:35 AM
Shashi Kapoor passes away, Akshay Kumar react on Twitter

मुंबई: दिग्गज फिल्म अभिनेता शशि कपूर का सोमवार शाम निधन हो गया. उनके निधन की खबर सुनते ही पूरे बॉलीवुड में शोक ही लहर दौड़ गई.  पीएम मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह से लेकर बॉलीवुड में आमिर खान, करन जौहर जैसे बड़े सितारों ने उनके निधन पर दुख जताया. अभिनेता अक्षय कुमार ने भी सोशल मीडिया के जरिए बहुत ही इमोशनल मैसेज लिखा.


खिलाड़ी कुमार ने शशि कपूर के मशहूर डायलॉग 'मेरे पास मां है' का जिक्र करते हुए लिखा कि 'आपका अतुलनीय योगदान हमेशा याद किया जाएगा.' बकौल कुमार शशि कपूर ने अभिनेता बनने की आकांक्षा रखने वालों को बहुत अधिक प्रेरित किया.


 





आपको बता दें कि शशि कपूर ने 1970 और 1980 के दशक में रोमांटिक आइकन के रूप में पहचान बनाई थी. उन्होंने कल मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल में आखिरी सांस ली. उनको पिछले कई सालों से किडनी की समस्या थी. वह कई सालों से डायलिसिस करा रहे थे.


अक्षय के अलावा आमिर खान, लता मंगेशकर, संजय दत्त, करन जौहर सहित सभी बड़ी छोटी हस्तियों ने ट्वीट किया. आमिर  ने अपने ट्वीट में कहा, "शशि अंकल सिर्फ एक महान अभिनेता व एक उत्साही फिल्म निर्माता ही नहीं, बल्कि एक अद्भुत इंसान भी थे. उनके कार्य ने हमेशा भारतीय दर्शकों को खूब आनंद दिया है. भारतीय थिएटर के बारे में उनकी समझ विशाल थी. पृथ्वी थिएटर कलाकारों व दर्शकों दोनों का पसंदीदा स्थल है. उनका निधन हम सभी के लिए एक दुखद दिन है. मेरी संवेदनाएं संजना, कुनाल, करन व परिवार के हर सदस्य के साथ हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले."


पहली नजर के प्यार के सहारे शशि कपूर ने बिता दी पूरी जिंदगी, पत्नी ने छुपाया था जिंदगी का सबसे बड़ा राज़


लता मंगेशकर ने कहा, "शशि कपूर के निधन से मैं अत्यंत दुखी हूं. वह बहुत ही अच्छे इंसान थे." संजय दत्त ने कहा, "इस इंडस्ट्री में उनके योगदान को याद रखा जाएगा. उनकी आत्मा को शांति मिले. शशि जी आप सदैव याद आएंगे."


करण जौहर ने कहा, "शशि जी की आत्मा को शांति मिले। फिल्म व थिएटर में उनकी असाधारण विरासत है. उनका कार्य हमेशा जीवित रहेगा."

अजय देवगन ने कहा, "आपक कार्य भुलाया नहीं जा सकेगा. शशि कपूर जी की आत्मा को शांति मिले."

बता दें कि शशि फिल्म जगत में कपूर खानदान की नींव रखने वाले दिवंगत अभिनेता पृथ्वीराज कपूर के तीन बेटों में सबसे छोटे थे. उनसे बड़े राज कपूर और शम्मी कपूर थे. 2012 में शशि के मोतियाबिंद की सर्जरी हुई थी. एंग्लो-इंडियन थियेटर कलाकार जेनिफर किंडेल से शादी करने वाले शशि के तीन बच्चे-कुनाल, करन और संजना कपूर हैं. शशि ने 1961 में यश चोपड़ा की 'धर्मपुत्र' के साथ फिल्म जगत में कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने 150 से अधिक फिल्मों में काम किया. (IANS Input)


शशि कपूर के ये हिट गाने आज भी करते हैं दिलों पर राज, ये हैं Top 10 गाने


शशि कपूर के निधन के साथ कपूर खानदान की दूसरी पीढ़ी का अंत, मिलिए इस खानदान के हर एक शख्स से


शशि कपूर की मौत की खबर सुन आनन-फानन में अस्पताल पहुंचे रणबीर कपूर


हर साल क्रिसमस पर शशि कपूर देते थे पार्टी, उनकी ये आखिरी तस्वीर कर देगी आपको इमोशनल

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Shashi Kapoor passes away, Akshay Kumar react on Twitter
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story श्रीलंका के कोलंबो में जैकलीन फर्नांडीज ने खोला अपना पहला रेस्टोरेंट