शशि कपूर पर बिग बी ने लिखा भावुक ब्लॉग, ‘शशि जी को उनके 'बबुआ' की तरफ से’ | Shashi Kapoor passes away at the age of 79; Amitabh bachchan remembering shashi kapoor by his blog

शशि कपूर पर बिग बी ने लिखा भावुक ब्लॉग, ‘शशि जी को उनके 'बबुआ' की तरफ से’

दिग्गज अभिनेता शशि कपूर के जाने का गम इस वक्त उनसे जुड़ा हर व्यक्ति महसूस कर रहा है. शशि कपूर के साथ कई फिल्मों में काम करने वाले महानायक अमिताभ बच्चन भी काफी गमगीन हैं. उन्होंने अपने ब्लॉग के जरिए शशि कपूर से जुड़ी यादों को ताजा किया है.

By: | Updated: 05 Dec 2017 01:13 PM
Shashi Kapoor passes away at the age of 79; Amitabh bachchan remembering shashi kapoor by his blog
मुंबई: रुपहले पर्दे पर कपूर खानदान के नाम को रोशन करने वाले मशहूर अभिनेता शशि कपूर अब इस दुनिया में नहीं रहे. उन्होंने बीती शाम 5 बजकर 20 मिनट पर मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली. उनके जाने का गम इस वक्त उनसे जुड़ा हर व्यक्ति महसूस कर रहा है. शशि कपूर के साथ कई फिल्मों में काम करने वाले महानायक अमिताभ बच्चन भी काफी गमगीन हैं. उन्होंने अपने ब्लॉग के जरिए शशि कपूर से जुड़ी यादों को ताजा किया है.

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, "एक कैप्शन में पढ़ा-पृथ्वी राज कपूर के बेटे, राज कपूर और शम्मी कपूर के छोटे भाई शशि कपूर आगामी फिल्म से बॉलीवुड में आगाज करने जा रहे हैं. यह पढ़कर मेरे मन में दुविधा पैदा हुई, मैंने अपने आप से कहा कि इनके जैसे लोगों के इर्द-गिर्द होने पर मेरे लिए बॉलीवुड में टिके रहने की संभावना बिल्कुल नहीं है."

अमिताभ ने कहा कि साल 1969 में जब वह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से वाकिफ हो रहे थे, तो एक सामाजिक समारोह में उनकी मुलाकात शशि कपूर से हुई.

अमिताभ ने लिखा, "शशि कपूर! कहकर अपना परिचय देते हुए उन्होंने अपना गर्माहट भरा नरम हाथ बढ़ाया. उनके चेहरे पर मुस्कान और आंखों में चमक थी. उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं थी. हर कोई उन्हें जानता था, लेकिन यह उनकी विनम्रता थी."






उन्होंने लिखा, "जब उन्होंने बात की तो उनकी आवाज में सज्जनता, शरारतपन और सौम्यता थी."  75 साल के अमिताभ की बेटी श्वेता की शादी रितु नंदा के बटे और राज कपूर के नाती निखिल नंदा से हुई है.

अमिताभ ने लिखा कि शशि बीमार चल रहे थे. अपनी प्रिय पत्नी जेनिफर के गुजर जाने के बाद वह कहीं न कहीं अकेला महसूस करते थे. इससे पहली बार अस्पताल में उनके भर्ती होने के दौरान मैं कई बार उन्हें देखने गया.

अभिनेता ने कहा कि इसके बाद वह फिर दोबारा उन्हें नहीं देखने गए. अभिनेता ने लिखा, "लेकिन मैं दोबारा उन्हें देखने नहीं गया. मैं जा भी नहीं सकता था. मैं कभी भी अपने इस खूबसूरत दोस्त और 'समधी' को उस हाल में नहीं देखना चाहता था, जिस हाल में मैंने उन्हें अस्पताल में देखा था और मैंने उन्हें आज भी नहीं देखा ..जब उन्होंने (शशि के संबंधियों ने) मुझे सूचित किया कि वे चल बसे हैं."

दोनों अभिनेताओं ने 'सुहाग', 'दीवार', 'रोटी कपड़ा और मकान', 'सिलसिला', 'नमक हराम' और 'कभी-कभी' जैसी फिल्मों में साथ काम किया है.

अमिताभ ने कहा कि शशि कपूर प्यार से उन्हें 'बबुआ' बुलाते थे. अभिनेता ने लिखा, "और उनके निधन के साथ ही मेरे और उनके जीवन के कई अविश्वसनीय, बिना पढ़े हुए अध्याय भी चले गए."

(इनपुट: आईएएनएस)

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Shashi Kapoor passes away at the age of 79; Amitabh bachchan remembering shashi kapoor by his blog
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story PICS: बेबी नवाब ने पापा सैफ के साथ की हॉर्स राइडिंग, बेहद खास है फैमिली फोटो