सेंसर बोर्ड में श्याम बेनेगल की अध्यक्षता वाली समिति होना बड़ी राहत: कबीर खान

By: | Last Updated: Saturday, 9 January 2016 2:43 PM
shyam benegal headed committee a relief kabir khan

मुंबई: सेंसर बोर्ड के सुधार के लिए गठित एक नए पैनल के बारे में निर्देशक कबीर खान का कहना है कि श्याम बेनेगल की अध्यक्षता वाला पैनल फिल्म उद्योग के लिए एक ‘राहत’ की बात है.

‘एनएच 10’ और ‘दम लगा के हईशा’ में कई दृश्यों को काटने से लेकर ‘स्पेक्टर’ में एक चुंबन दृश्य को छोटा करने को लेकर सेंसर बोर्ड (सीबीएफसी) की आलोचना बॉलीवुड के कई सितारों ने की थी.

बेनेगल की अध्यक्षता वाला पैनल दो माह में अपनी रिपोर्ट सौंपेगा . इस पैनल में फिल्मकार राकेश ओमप्रकाश मेहरा, पीयूष पांडे और फिल्म आलोचक भावना सोमाया भी शामिल हैं. राष्ट्रीय फिल्म विकास परिषद की प्रबंध निदेशक नीना लाथ गुप्ता और संयुक्त सचिव (फिल्म) संजय मूर्ति भी इस समिति के सदस्य होंगे.

जब कबीर से इस नयी समिति के बारे में पूछा गया तो ‘बजरंगी भाईजान’ के इस निर्देशक ने कहा, ‘‘कितनी राहत की बात है. श्याम बेनेगल हमारे उद्योग के सबसे ज्यादा सम्मानित लोगों में से एक हैं. यदि वह सेंसर बोर्ड का निरीक्षण करेंगे तो यह बढ़िया रहेगा.’’ सरकार के इस फैसले की सराहना कबीर से पहले फरहान अख्तर, अनुपम खेर और ओनिर भी कर चुके हैं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: shyam benegal headed committee a relief kabir khan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: kabir khan sensor board shyam benegal
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017