सोशल मीडिया का समाज में बड़ा योगदान: शेखर कपूर

By: | Last Updated: Monday, 22 September 2014 2:40 AM

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर फिल्मकार शेखर कपूर ने रविवार को संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम द्वारा आयोजित सम्मेलन ‘सोशल गुड समिट 2014′ टेक्नोलॉजी फॉर सोशल गुड’ के मौके पर कहा कि सोशल मीडिया और प्रौद्योगिकी हमारे रहन-सहन के तरीके को बदल रहा है और यह एक दूसरे से जुड़ा है.

 

इसकी मदद से 2030 तक अधिक बराबरी वाले समाज का निर्माण होगा. संयुक्त राष्ट्र आवास समन्वयक लिस ग्रेंड ने कहा कि आज की बड़ी समस्याओं में प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर हम दुनिया को बदल सकते हैं.

 

संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम के तत्वाधान में आयोजित इंडिया सोशल गुड समिट ग्लोबल सोशल गुड समिट का एक हिस्सा है. न्यूयॉर्क में हर वर्ष 21-22 सितंबर के बीच इसका आयोजन होता है.

 

इंडिया सोशल गुड समिट के दौरान कई तरह के नवोन्मेषों का प्रदर्शन किया गया. कार्यक्रम के दौरान दृष्टिबाधितों के लिए आईआईटी दिल्ली द्वारा विकसित स्मार्ट छड़ी, जलरहित मूत्रालय, ग्रामवाणी सामुदायिक रेडियो और ओपन स्रोत ड्रग डिस्कवरी का प्रदर्शन किया गया.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: social media rpole in society
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: shekhar kapoor social media
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017