जब शाहिद ने कहा, 'रीयल लाइफ में किसी को ऐसे घूरूं तो चमेट पड़ेगी'

By: | Last Updated: Friday, 9 October 2015 9:26 AM
song launch of Alia Bhatt and Shahid Kapoor’s upcoming movie Shandaar

मुंबई: ‘जब कोई लड़का एक लड़की को पसंद करता है तो ऑन ऐन ऐवरेज वो उसे 8.2 सेकंड्स तक घूरता है’. चांदनी रात में खुले आसमान के नीचे बैठी आलिया भट्टा जब शाहिद कपूर की आंखों में झांकते हुए ये डायलॉग मारती है, तो शाहिद को समझ नहीं आता है कि आखिर वो रिऐक्ट करें तो कैसे करें. फिर हैरान-परेशान से शाहिद आलिया को बुदबुदाते हुए जो जवाब देते हैं, वो पहले तो आलिया को समझ में नहीं आता है. ‘अगर असल जिंदगी में मैं किसी लड़की को इतनी देर तक घूरूं, तो लड़की तो मुझे एक चमेट ही मारेगी’, शाहिद ने पर्दे के बाहर की हकीकत तो समझाने की कोशिश मजाकिया लहजे में की.

 

इसोमेनियाक यानी अनिद्रा के शिकार फिल्म ‘शानदार’ के दो प्राणी – शाहिद-आलिया के बीच प्यार के फलसफां-नुमा ये बातचीत हमें सुनाई देती है ‘शानदार’ के नए गाने ‘नींद ना मुझको आए, दिल मेरा घबराए…’ के प्रोमो सॉन्ग के बीच में. अब आप सभी को ये गाना सुना हुआ सा लग रहा है तो आप बिलकुल सही समझ रहे हैं. 1958 में फिल्म ‘पोस्ट बॉक्स 999’ के लिए ये गाना हेमंत कुमार और लता मंगेशकर ने गाया था, जो काफी मशहूर हुआ था. अब ये फिल्म शानदार में सुनाई देगा, मगर एक नए और फंकी से अंदाज मे.

 

रात में नींद नहीं आने की बेचैनी को बयां करनेवाले इस गाने को लॉन्च करने के लिए शाहिद, आलिया और फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल ने रात का ही समय़ चुना. ‘इसमें नई बात क्या है ? कई फिल्मी इवेंट्स तो रात में ही होते हैं…’, अगर आप ये सोच रहे हैं तो बता दें कि सॉन्ग के मूड और फील के हिसाब से लॉन्च का टाइम रात 12.00 बजे रखा गया था. वक्त की तरह ही लॉन्च का वेन्यू भी अलग था – मुंबई का एक मशहूर कॉफी शॉप. तमाम तरह की मीडिया की मौजूदगी के हिसाब से जगह तंग थी, मगर इस मौके पर शाहिद-आलिया ने एक-दूसरे के साथ-साथ मीडियावालों के साथ भी मस्ती का कोई मौका नहीं छोड़ा.

 

रात के सन्नाटे का हवाला देते हुए शाहिद ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘जब मुझे रात मे नींद नहीं आती है तो अक्सर मैं लॉन्ग ड्राइव पे जाता हूं…’. अपना जवाब खत्म करने के बाद शाहिद ने फौरन यही सवाल उसी पत्रकार से कर डाला. जवाब जब ‘मैं तो टीवी देखता हूं’ के रूप में मिला तो शाहिद ने मखौल उड़ाते हुए कहा, ‘इतना डिफेंसिव होकर क्या बोल रहा है… जरूर कोई गलत काम करता होगा’. शाहिद के कहे ‘गलत’ का मतलब उनके फेशियल एक्सप्रेशन्स से साफ झलक रहा था. शाहिद के इस नाटकीय अंदाज ने लोगों के चेहरों पर हंसी ला दी थी. ‘नींद नहीं आने पर रात में क्या करते हो…’ जैसे तमाम सवालों का जवाब शाहिद ने बार-बार, पूछले वालों का मजाक उड़ाकर ही दिया. शाहिद-आलिया के साथ हंसने मे किसी ने कोई कसर भी नहीं छोड़ी. आलिया ने उनींदे होने पर (स्कूल-कॉलेज के दिनों में) स्टडीज करने का हवाला दिया तो शाहिद ने इसे ‘बोरिंग आन्सर’ करार दिया.

आलिया ने बातों-बातों में बताया कि फिल्म में भले वो एक इसोमेनियाक लड़की का किरदार निभा रही है, मगर असल जिंदगी में उनकी रियल सिस्टर इसोमेनियाक है. बहरहाल, फिल्म में आलिया कम ही सोती नजर आएंगी, मगर वो अपने इस फिल्मी रतजगे को भरपूर एंजॉय करती भी दिखेंगी. दूसरी तरफ, शाहिद रात्रि-जागरण करते तो नजर आएंगे, मगर रात के अंधेरे से घबराए-घबराए से लड़के के तौर पर.

 

फिल्म ‘शानदार’ के 52 दिनों की शूटिंग में 35 दिनों की शूटिंग पूरी तरह से रात में की गई. डायरेक्टर विकास बहल ने बताया कि रात की शूटिंग के दौरान शाहिद-आलिया और यूनिट के तमाम लोग बड़े जोश में आते थे, मगर रात के 3.00-4.00 बजते ही सभी की आंखें नींद से भर आती थीं. ‘लगता था कि जल्द से जल्द पैक-अप हो जाए’, शाहिद ने विकास की हां में हां मिलाते हुए फौरन बीच में कहा.

 

शाहरुख के साथ जल्द काम करने जा रही आलिया से जब शाहरुख के इसोमेनियाक होने और उन्हें इससे बाहर निकलने के टिप्स के बारे में पूछा गया तो आलिया ने अपने ही अंदाज में इस सवाल को टाल दिया. शाहरुख के इंटीमेटिंग होने के उनके बयान के बारे में पूछा गया तो आलिया ने पहले एक्जैक्टली कहे गए लफ्जों का ब्यौरा दिया. फौरन बाद किसी ने जबरदस्ती का सवाल सलमान का नाम लेकर पूछ लिया. ‘आपको सलमान कैसे लगते हैं’? आलिया ने सोचते हुए चंद सेकंड्स का पॉज लिया और फिर कहा, ‘मुझे सलमान ‘शानदार’ लगते हैं’. इस जवाब के साथ शाहिद-आलिया और उन्हें कवर करने आए तमाम मीडियावालों का रतजगा खत्म हुआ.

 

यहां क्लिक करके देखें ये गाना-