30 साल बाद गुलशन कुमार को सुरों की सलामी

By: | Last Updated: Tuesday, 22 September 2015 5:52 AM
Sonu Nigam, Ayushmann Khurrana and Shaan to host a special music concert in memory of Gulshan Kumar

मुम्बई:  बड़ी-बडी और नामचीन म्यूजिक लेबल कंपनी के बीच टी-सीरिज कम वक्त में एक ऐसा नाम बनकर उभरा, जिसने फिल्मी और गैर-फिल्मी संगीत को सुनने और घरों में सहेजकर रखने के तौर-तरीकों को ही बदल डाला.

 

मशहूर और दिग्गज गायक/गायिकाओं के गाए ओरिजनल फिल्मी गानों के सस्ते कवर वर्जन बना-बनाकर बाजार में उतारने, बाकियों के मुकाबले कम दामों में ऑडियो कैसेट्स और फिर सीडीज के चलन के दौर में भी सस्ते में उन्हें बेचने की स्ट्रैटजी से मिली लोकप्रियता ने गुलशन कुमार को जल्द ही संगीत की दुनिया में अपना एक अलग साम्राज्य खड़ा करने में अहम रोल अदा किया.

 

दूसरों के ओरिजनल गीत-संगीत को अपना बनाकर बेचने की तरकीब ने गुलशन कुमार को मालामाल भी बनाया और कड़ी आलोचना का शिकार भी. इसी के चलते अपने दौर के सबसे विवादित म्यूजिक बैरन भी कहलाए गुलशन कुमार. 

 

1997 में मुम्बई में एक मंदिर के बाहर कत्ल कर दिए गए गुलशन कुमार को, टी-सीरीज की स्थापना के 30 साल बाद, अनोखे अंदाज में सुरों की सलामी दी जाएगी. ‘सुरों के रंग – सलाम श्री गुलशन कुमार’ नामक इस खास कार्यक्रम में संगीत की दुनिया की 30 जानी-मानी हस्तियां तकरीबन 60 नगमों के जरिए एक हसीन शाम में तब्दील करने की कोशिश करेंगी.

उदित नारायण, सोनू निगम, अलका याज्ञिक, राहत फतेह अली खान, अनुराधा पौडवाल, अभिजीत भट्टाचार्यजी, शान, मीका सिंह, शंकर महादेवन, बेनी दयाल, मीट ब्रदर्स, अनूप जलोटा, हिमेश रेशमिया, सुदेश भोसले, ममता शर्मा, अमाल मलिक, अरमान मलिक, आकृति कक्कड़, सपना मुखर्जी, ऐश किंग, अदिति सिंह शर्मा, नक्श अजीज, राजू सिंह, प्रीतम, मिथुन जैसे जाने-माने सिंगर्स और कम्पोजर्स टी-सीरिज के लोकप्रिय गानों को अलहदा अंदाज में पेश करेंगे.

 

बेटी तुलसी कुमार अपने पापा गुलशान कुमार के लिए खास तौर से मनोज मुंतशिर का लिखा और जीत गांगुली का कम्पोज किया गाना गाएंगी. वैसे, सुरों से सजी इस शाम को होस्ट करेंगे आयुष्मान खुराना, जिन्होंने एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान बताया कि वो इस खास मौके पर अपना कोई राग भी छेड़ सकते हैं. प्रोग्राम को को-होस्ट करेंगे सोनू निगम और शान.

 

यादों के गलियारों में झांकते हुए सोनू निगम ने बताया कि जब दर-दर की ठोकरें खाने का दौर था, तो सबसे पहले गुलशन कुमार ने ही उनके टैलेंट को पहचाना और हर साल में उन्हें सर्पोट करने का माद्दा दिखाया.

 

मुम्बई में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भूषण कुमार ने कहा कि ये खास कार्यक्रम गुलशन कुमार के संगीत के अब तक के सफर को दिखाने की एक कोशिश है. पूरे प्रोग्राम से कुमार शानू की गैर-मौजूदगी पर एबीपी न्यूज के पूछे सवाल पर भूषण कुमार ने बताया कि कुमार शानू इस वक्त नॉर्थ अमेरिका के दौरे पर हैं और उन्हें इस खास पेशकश का हिस्सा नहीं बन पाने का बेहद अफसोस है.

 

गुलशन कुमार को समर्पित ये सुरीला कार्यक्रम जल्द कलर्स चैनल पर दिखाया जाएगा. बहरहाल, मंगलवार को आयोजित होनेवाली इस संगीतमयी शाम में सलमान खान, रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, रितिक रोशन, विद्या बालन जैसे कई नामी सितारे श्रोता के रूप में आमंत्रित मेहमान हैं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sonu Nigam, Ayushmann Khurrana and Shaan to host a special music concert in memory of Gulshan Kumar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति
कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति

हैदराबाद : अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का कहना है कि उनको कई सितारों से भरी फिल्म ‘गोलमाल अगेन’...

केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम
केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की दीवानगी लोगों में किस हद तक है, इसकी एक बानगी आज केरल...

बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल
बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल

चेन्नई : अपने गुस्से के लिए मशहूर अभिनेता-राजनीतिज्ञ नंदमुरी बालकृष्ण ने एक बार फिर उनके साथ...

फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर
फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर

लॉस एंजेलिस : बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण फोर्ब्स मैगजीन की 2017 में दुनिया की सबसे अधिक...

राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का टीजर रिलीज, देखें
राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का टीजर रिलीज, देखें

नई दिल्ली: अभिनेता राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन का पहला टीजर रिलीज हो गया है. इरोस इंटरनैशनल...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017