अजान सुनकर जब सलमान खान ने रुकवा दी थी प्रेस कान्फ्रेंस, वायरल हो रहा है वीडियो...

By: | Last Updated: Saturday, 22 April 2017 12:33 PM
Sonu Nigam-Azaan row: When Salman Khan stopped the press conference for Azaan (Watch video)

नई दिल्ली: सिंगर सोनू निगम के ‘मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अज़ान’ वाले ट्वीट से मामला गरमाया हुआ है. सोनू निगम ने मस्जिदों से होने वाली अज़ान पर सवाल उठाते हुए उसे गुंडागर्दी कह दिया था. सोनू के ट्वीट के बाद बहस छिड़ गई है कि धर्मस्थलों पर लाउडस्पीकर का इस्तेमाल कितना जायज है.

इन तमाम बहसों के बीच सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें पीएम मोदी, सुपरस्टार सलमान खान और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अजान का सम्मान करते देखा जा सकता है.

वायरल हो रहे एक वीडियो में सलमान खान बीग-बॉस सीजन 8 के लॉन्च के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए नजर आ रहे हैं. तभी अजान की आवाज उन्हें सुनाई देती है और और अजान के प्रति अपना सम्मान दिखाते हुए वे प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही रोक देते हैं. अजान समाप्त होने के बाद सलमान फिर से कॉन्फ्रेंस की शुरुआत करते हैं और वहां मौजूद मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हैं. यहां देखें वीडियो…

सलमान के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर कई फैंस उनकी तारीफ भी कर रहे हैं. वहीं वायरल हो रहे अन्य वीडियो में एक मौका ऐसा भी आया था जब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष सोनिया गांधी ने अजान के चलते कुछ देर के लिए अपना-अपना भाषण रोक दिया था.


पश्चिम बंगाल में पीएम ने अजान सुन रोक दिया था भाषण…

29 मार्च साल 2016 को पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. जिस दौरान पीएम मोदी भाषण दे रहे थे उसी समय पास की एक मस्जिद से अजान की आवाज़ आई. पीएम मोदी ने अजान की आवाज सुन अपना भाषण कुछ देर के लिए रोक दिया.

पश्चिम बंगाल में पीएम ने अजान सुन रोक दिया था भाषण

29 मार्च साल 2016 को पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. जिस दौरान पीएम मोदी भाषण दे रहे थे उसी समय पास की एक मस्जिद से अजान की आवाज़ आई. पीएम मोदी ने अजान की आवाज सुन अपना भाषण कुछ देर के लिए रोक दिया.

मोदी ने कार्यकर्ताओं को भी चुप रहने के लिए कहा था…

इस रैली में कार्यकर्ता भी थोड़ा शोर कर रहे थे. पीएम ने उन्हें इशारे से शांति बनाए रखने को कहा. अजान खत्म होने के बाद पीएम ने दोबारा बोलना शुरू किया था.

इलाहाबाद में सोनिया ने रोका था अपना भाषण

22 नवंबर 2016 को इलाहबाद के स्वराज भवन में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्म के 100 साल पूरे होने के कार्यक्रम में सोनिया बोल रही थीं. इसी दौरान अजान की आवाज सुनकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ने सम्मान दिखाते हुए भाषण बीच में रोक दिया और सिर को ढंक लिया था. अजान साढ़े सात मिनट तक चलती रही इस दौरान सोनिया रुकी रहीं.

SONIA GANDHI

जानें, अजान विवाद में अबतक क्या-क्या हो चुका है…

अजान विवाद बढ़ता देख सोनू निगम ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाया था, जिसमें सिंगर ने फतवा के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए सिर मुंडवा लिया था. सोनू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सिर मुंडवा कर सभी को चौका दिया था. उन्होंने सिर मुंडवाने और 10 लाख रुपये तैयार रखने को लेकर ट्वीट भी किया था.


बता दें कि इससे पहले वेस्ट बंगाल माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद साह अतेफ अली अल कादरी ने ये एलान किया था कि कोई व्यक्ति सोनू निगम का सिर मुंडवाएगा, फटे जूतों की माला पहनाएगा और पूरे देश में घुमाएगा तो वे उसे 10 लाख रुपए का इनाम देंगे.

जानें सोनू निगम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा था…

सोनू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने ट्वीट पर सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने अज़ान पर नहीं बल्कि लाउडस्पीकर पर सवाल उठाया था. साथ ही इस सिंगर ने ये भी साफ कर दिया था कि ऐसा बयान उन्होंने सिर्फ मस्जिदों में होने वाले लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की वजह से नहीं बल्कि मंदिर और गुरूद्वारे के लिए भी दिया था. सोनू निगम ने कहा कि वो सभी धर्मों का सम्मान करते हैं.

क्या है पूरा विवाद…

आपको बता दें कि सोमवार सुबह सोनू निगम ने ट्वीट किया था, ‘मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन रोज सुबह मुझे अजान की आवाज से उठना पड़ता है.’ उन्होंने आगे लिखा था, ‘आखिर कब भारत से ये जबरन धार्मिक भावना थोपना खत्म होगा? वैसे जब मोहम्मद ने इस्लाम बनाया था तब बिजली नहीं थी.’ सोनू निगम ने ये भी कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोई मंदिर या गुरुद्वारा बिजली का इस्तेमाल उन लोगों को जगाने के लिए करते हैं जो उस धर्म का पालन नहीं करते. तो फिर ऐसा क्यों? गुंडागर्दी है बस.’

sonu4

उनके इस बयान के बाद से ही बहस हो रही है. बॉलीवुड से एक्टर पूजा भट्ट, एजाज़ खान, सपा नेता आज़मा खान, अबु आजमी जैसी हस्तियों ने उनका विरोध किया है तो वहीं कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने उनके बयान का समर्थन किया है. यहां जानें- अज़ान कंट्रोवर्सी पर बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक हस्तियों का रिएक्शन

इसके  बाद  से ही सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस शुरू हो गई है.  यहां लोग दो हिस्सों में बट गए हैं कोई इस सिंगर की बात को सही बता रहा है तो कोई उसकी आलोचना कर रहा है.

इस पर मचे बवाल के बाद कल फिर सोनू निगम ने ट्वीट किया और कहा कि वो अपनी बात पर कायम हैं. सोनू निगम ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं अपने बयान पर कायम हूं कि मस्जिद और मंदिर में लाउडस्पीकर प्रयोग करने की इजाज़त नहीं होनी चाहिए.’ यहां पढें विस्तार से- अज़ान वाले बयान पर कायम हैं सोनू निगम, कहा- मंदिर-मस्जिद में लाउडस्पीकर की इजाज़त ना हो

यहां आपको बता दें कि ये मामला इतना बढ़ गया है कि इस सिंगर के खिलाफ फतवा भी जारी हो गया है. वेस्ट बंगाल माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद साह अतेफ अली अल कादरी ने कहा है कि यदि कोई व्यक्ति सोनू निगम का सिर मुंडवाएगा, फटे जूतों की माला पहनाएगा और पूरे देश में घुमाएगा तो वे उसे अपने पास से 10 लाख रुपए का इनाम देंगे. इस पर सोनू निगम ने ट्वीट करके पूछा है कि ये गुंडागर्दी नहीं है तो फिर क्या है…

यह भी पढ़ें-

यास्मीन नाम की मुस्लिम लड़की ने सोनू निगम से पूछे तीखे सवाल, 25 लाख बार देखा जा चुका है वीडियो

सोनू निगम के बचाव में उतरे सुनील ग्रोवर, कहा- वो किसी की भावनाएं आहत नहीं कर सकते

अज़ान कंट्रोवर्सी पर घिरे सोनू निगम, जानें बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक हस्तियों का रिएक्शन

सुबह होने वाली अज़ान पर सोनू निगम ने उठाए सवाल, कहा- ये गुंडागर्दी है

सोनू निगम कंट्रोवर्सी पर बोले एजाज, ‘जो मेरे धर्म के खिलाफ बोलेगा मैं उसकी रिस्पेक्ट नहीं कर सकता

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sonu Nigam-Azaan row: When Salman Khan stopped the press conference for Azaan (Watch video)
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017