सोनू निगम के बचाव में उतरे रणदीप हुड्डा, बोले- 'लाउडस्पीकर का विरोध किया गया'

By: एबीपी न्यूज, वेब डेस्क | Last Updated: Friday, 21 April 2017 2:28 PM
सोनू निगम के बचाव में उतरे रणदीप हुड्डा, बोले- 'लाउडस्पीकर का विरोध किया गया'

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम अज़ान को लेकर दिए गए अपने बयान की वजह से विवादों में हैं. जब से उन्होंने कहा है कि लाउडस्पीकर पर अजान की वजह से उन्हें परेशानी होती है तभी से हर तरफ इस मुद्दे पर बहस छिड़ गई है. इस मुद्दे पर लगातार बॉलीवुड से लेकर राजनेताओं तक के बयान सुनने को मिल रहे हैं. अब बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने सोनू निगम का समर्थन किया है.

रणदीप ने ट्विटर पर लिखा है, ”सोनू निगम ने जो भी कहा वो लाउडस्पीकर से हो रही परेशानी के लिए कहा. उनकी कही गई बात किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं है.” रणदीप हुड्डा ने ये बात एक ट्विटर यूजर के पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कही.

रणदीप हुड्डा ने ये ट्वीट कल दोपहर को किया था और इस ट्वीट को अब तक करीब 571 रीट्वीट और 1959 लाइक्स मिल चुके हैं.

आपको बता दें कि सोमवार सुबह सोनू निगम ने ट्वीट किया था, ‘मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन रोज सुबह मुझे अजान की आवाज से उठना पड़ता है.’ उन्होंने आगे लिखा था, ‘आखिर कब भारत से ये जबरन धार्मिक भावना थोपना खत्म होगा? वैसे जब मोहम्मद ने इस्लाम बनाया था तब बिजली नहीं थी.’ निगम ने ये भी कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोई मंदिर या गुरुद्वारा बिजली का इस्तेमाल उन लोगों को जगाने के लिए करते हैं जो उस धर्म का पालन नहीं करते. तो फिर ऐसा क्यों? गुंडागर्दी है बस.’

sonu41
उनके इस बयान के बाद से ही बहस हो रही है. बॉलीवुड से एक्टर पूजा भट्ट, एजाज़ खान, सपा नेता आज़मा खान, अबु आजमी जैसी हस्तियों ने उनका विरोध किया है तो वहीं कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने उनके बयान का समर्थन किया है.

इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस शुरू हो गई है. यहां लोग दो हिस्सों में बट गए हैं कोई इस सिंगर की बात को सही बता रहा है तो कोई उसकी आलोचना कर रहा है.

इस पर मचे बवाल के बाद कल फिर सोनू निगम ने ट्वीट किया और कहा कि वो अपनी बात पर कायम हैं. सोनू निगम ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं अपने बयान पर कायम हूं कि मस्जिद और मंदिर में लाउडस्पीकर प्रयोग करने की इजाज़त नहीं होनी चाहिए.

First Published: Friday, 21 April 2017 1:50 PM

Related Stories