सोनू निगम ने आदेश श्रीवास्तव का अंतिम व्हाट्सएप मैसेज किया शेयर

By: | Last Updated: Tuesday, 8 September 2015 3:48 PM
Sonu Nigam shares Aadesh’s last WhatsApp message

नई दिल्ली: मशहूर म्यूजिक कंपोजर आदेश श्रीवास्तव का मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में शुक्रवार देर रात निधन हो गया. उनके मृत्यु पर बॉलीवुड की कई नामचीन हस्तियों ने दुख जताया. आदेश श्रीवास्तव के करीबी दोस्तों में से एक सिंगर सोनू निगम भी आदेश के निधन पर गहरे शोक में हैं.

 

सोनू निगम ने अपने दोस्त को याद करते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर आदेश के अंतिम व्हाट्सएप मैसेज और तस्वीर शेयर की है. आदेश ने ये सभी मैसेज और सेल्फी सोनू को तब भेजी थी जब वह अस्पताल में कैंसर का इलाज करवा रहे थे.

 

25 जुलाई को हुए इस बातचीत में आदेश सोनू को कह रहे हैं कि मेरे छोटे भाई…खुश रहो. जिसके जवाब में सोनू ने आदेश के जल्दी ठीक होने की दुआ की और लिखा कि जल्दी ठीक हो जाओगे.

 

आपको बता दें कि बॉलीवुड में दोनों ने कई गानों में साथ काम किया है. सोनू आदेश के बेहद करीब थे.

 

जानें आदेश के बारे में-

 

आदेश का जन्म मध्य प्रदेश के जबलपुर में हुआ था. संगीत के प्रति अपने जुनून के कारण उन्होंने संगीतकार के तौर पर करियर बनाने का फैसला किया और अपनी किस्मत आजमाने मुंबई आ गए.

 

उन्होंने करीब एक दशक तक प्रसिद्ध संगीतकार जोड़ी लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल के साथ काम किया और फिर पेशेवर संगीतकार के तौर पर काम करना शुरू कर दिया.

 

आदेश को पहला बड़ा ब्रेक 1993 में ‘कन्यादान’ फिल्म के साथ मिला. सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने उनके लिए अपना पहला गाना भी गाया लेकिन बदकिस्मती से फिल्म रिलीज नहीं हुई और आदेश के काम पर किसी का ध्यान नहीं गया.

 

आदेश की अगली फिल्म ‘जाने तमन्ना’ का भी यही हाल रहा और उनके काम पर लोगों का ध्यान नहीं गया. बहरहाल, ‘आओ प्यार करे’ फिल्म से वह चर्चा में आए. इस फिल्म की ‘हाथों में जो’ गीत हिट रही और उनका सितारा चमक उठा. उनकी अन्य फिल्में ‘सलमा पे दिल आ गया’ और ‘शस्त्र’ थीं.

 

फिल्म ‘शस्त्र’ के गीत ‘क्या अदा क्या जलवे तेरे पारो’ ने उन्हें शोहरत दिलाई. 1998 में ‘अंगारे’ फिल्म में दिया गया उनका संगीत भी हिट रहा.

 

आदेश ने कई गीत भी गाये जिसमें ‘सोना सोना’, ‘शावा शावा’, ‘गुस्ताखियां’ और उनके करियर की बेहतरीन ‘गुर नालों इश्क मीठा’ गीत शामिल है.

 

वर्ष 2000 में ‘कुंवारा’, ‘तरकीब’ और ‘शिकारी’ में उनके काम के लिए उन्हें वाहवाही मिली. 2001 में अभिषेक बच्चन के अभिनय से सजी ‘बस इतना सा ख्वाब है’ से उनकी सफलता का दौर जारी रहा.

 

अन्य फिल्में जिनमें उन्होंने संगीत दिया उनमें ‘रहना है तेरे दिल में’, ‘दीवानापन’, ‘चलते चलते’, ‘बाबुल’, ‘खुदा कसम’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ शामिल हैं. उन्होंने पाश्र्व गायन में भी हाथ आजमाया और 2010 में आयी ‘राजनीति’ फिल्म में उनका अर्ध शास्त्रीय गीत ‘मोरा पिया’ हिट रहा.

 

2005 में वह एक टीवी रियल्टी कार्यक्रम में एक जज की भूमिका में नजर आए और अगले साल बाल वेश्यावृति पर एक लघु फिल्म ‘सना’ का निर्देशन किया. वह ‘वर्ल्ड कप 2011’ फिल्म में कैमियो की भूमिका में भी नजर आए.

 

आदेश ने पूर्व अभिनेत्री एवं पाश्र्व गायिका विजेता पंडित से शादी की थी, जो संगीतकार जतिन ललित की बहन थी. इस दंपति के दो बेटे अविनेश और अवतेश हैं.

 

वर्ष 2010 में पता चला कि आदेश को कैंसर है. बहरहाल, कीमोथेरापी के बाद उन्होंने संगीत का अपना काम-काज जारी रखा.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sonu Nigam shares Aadesh’s last WhatsApp message
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017