दक्षिण अफ्रीकी टीम को संतुलित नहीं मानते मैकमिलन

By: | Last Updated: Friday, 27 February 2015 9:43 AM

सिडनी: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ब्रायन मैकमिलन ने यह मानने से इंकार कर दिया है कि विश्व कप में खेल रही उनके देश की टीम संयोजन के लिहाज से संतुलित है.

 

दक्षिण अफ्रीका के लिए 38 टेस्ट और 78 एकदिवसीय मैच खेलने वाले मैकमिलन ने वेबसाइट क्रिकइंफो को दिए गए साक्षात्कार में कहा, “मैं नहीं समझता कि आज की टीम का संतुलन अच्छा है. यह टीम न तो मानसिक तौर पर संतुलित है और न ही शारीरिक और प्रतिभा की कसौटी पर संतुलन के मानकों को पूरा करती है.” तो फिर मैकमिलन के हिसाब से आज की सबसे संतुलित टीम क्या होती, इसके जवाब में मैकमिलन ने कहा, “मुझे अगर टीम चुननी होती तो मैं रायन मैक्लॉरेन, एल्बी मोर्कल और डीन एग्लर जैसे खिलाड़ियों को जरूर चुनता. मैक्लॉरेन और एल्बी अनुभव के आधार पर आपके लिए फायदेमंद साबित होते और एल्गर अपनी लड़ने की क्षमता के कारण टीम के लिए फायदेमंद साबित होते.”

 

वर्ष 1992 में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आयोजित विश्व कप में द. अफ्रीकी टीम का हिस्सा रहे मैकमिलन ने कहा, “मैं वायने पार्नेल, फरहान बेहारदीन और क्विंटन दे कॉक जैसे खिलाड़ियों को विश्व कप की टीम में नहीं चुनता, क्योंकि इनके पास अनुभव नहीं है.”

 

दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट में तीन और एकदिवसीय मैचों में एक शतक लगा चुके 51 साल के मैकमिलन ने कहा, “मैं चाहता कि अब्राहम डिविलियर्स विकेटकीपर की भूमिका में उतरें क्योंकि यह विश्व कप है और यह फैसला टीम के हक में होता. अगर डिविलियर्स चोटिल हो जाते या थक जाते तो फिर एग्लर यह काम कर सकते थे.”

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SOUTH AFRICA IS NOT A BALANCED TEAM brian mcmillan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: brian mcmillan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017