BOX OFFICE: 'स्टार वाॅर्स' ने की 3500 करोड़ की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

By: | Last Updated: Wednesday, 23 December 2015 10:07 AM
‘Star Wars: The Force Awakens’ Box Office Collection

नई दिल्ली: हॉलीवुड की स्टार वॉर्स सीरीज की साइंस फिक्शन थ्रिलर फिल्म  ‘द फोर्स अवेकन्स’ ने कमाई का नया रिकॉर्ड बना डाला है. फिल्म ने दुनियाभर में रविवार तक कुल 3500 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है .

स्‍टार वॉर्स ने आते ही कमाई के मामले में अब तक की सबसे बड़ी रि‍कॉर्ड होल्‍डर मूवी ‘जूरासि‍क वर्ल्‍ड’ को पीछे छोड़ दि‍या है.  डेली मेल में छपी खबर के मुताबिक इस फिल्म ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 356 करोड़ डॉलर (करीब 2300 करोड़ रूपये) और वर्ल्डवाइड 528 करोड़ डॉलर (करीब 3500 करोड़ रुपये) की कमाई अबतक कर चुकी है. इससे पहले ‘जुरासिक वर्ल्ड’ ने 352 करोड़ डॉलर की कमाई घरेलू बॉक्स ऑफिस पर की थी और वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने 522 करोड़ डॉलर की कमाई की थी.

फिल्म उत्तरी अमेरिका के अलावा 44 अन्य देशों में रिलीज हुई है. यह फिल्म जॉर्ज लुकास की 1977 में आई फिल्म “स्टार वार्स” की कड़ी की सातवीं फिल्म है. इस फिल्म की लागत 20 करोड़ डॉलर (करीब 1,325 करोड़ रुपये) से ज्यादा बताई जा रही है.

आपको बताते चलें कि इस फिल्म ने अपने अोपेनिंग वीकेंड में ही रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर चुकी है. रिलीज केपहले चार दिन में ही फिल्म ने 238 करोड़ डॉलर  (करीब 1500 करोड़) की कमाई कर चुकी है. रिकॉर्ड की बात करें तो यह पहली मूवी है जिसने पहले ही हफ्ते में सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्मों में अपना नाम शामिल किया है.

फिल्म को पहले ही शानदार रिव्यूज मिल चुके हैं और इसने अमेरिका में एडवांस टिकट सेल्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. फिल्म में इस बार पांच नए किरदार जोड़े गए हैं .

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘Star Wars: The Force Awakens’ Box Office Collection
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017