Sujoy Ghosh resigns as jury chief of International Film Festival of India after Nude and S Durga were removed

IFFI: 'सेक्सी दुर्गा' और 'न्यूड' को किया बाहर तो सुजॉय घोष ने जूरी प्रमुख पद से दिया इस्तीफा

'सेक्सी दुर्गा' थियेटरों में 'एस दुर्गा' के नाम से रिलीज होगी. यह एक मलयालम फिल्म है. इसके निर्देशक सनल कुमार ससिधरन है. वहीं, 'न्यूड' एक मराठी फिल्म है जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव ने निर्देशित किया है.

By: | Updated: 14 Nov 2017 05:24 PM
Sujoy Ghosh resigns as jury chief of International Film Festival of India after Nude and S Durga were removed

मुंबई: भारत के 48वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के इंडियन पैनोरमा की जूरी के प्रमुख सुजॉय घोष ने फिल्म 'सेक्सी दुर्गा' व 'न्यूड' को महोत्सव से बाहर करने के फैसले के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि घोष के नेतृत्व में 13 सदस्यीय जूरी ने अपने द्वारा नामित सूची में दोनों फिल्मों को शामिल किया था, लेकिन सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा दी गई सूची से इन फिल्मों को बाहर रखा गया है.


जूरी में शामिल निशिकांत कामत, निखिल आडवाणी, अपूर्व असरानी, रुचि नारायण और ज्ञान कोरिआ ने मंत्रालय के इस कदम पर असंतोष व्यक्त किया है.


बता दें कि 'सेक्सी दुर्गा' थियेटरों में 'एस दुर्गा' के नाम से रिलीज होगी. यह एक मलयालम फिल्म है. इसके निर्देशक सनल कुमार ससिधरन है. वहीं, 'न्यूड' एक मराठी फिल्म है जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव ने निर्देशित किया है.


ससिधरन की फिल्म को पहले भी जियो मामी मुंबई फिल्म महोत्सव में दिखाने से मना कर दिया गया था. सूचना और प्रसारण मंत्रालय यह तर्क दिया था 'इससे कानून-व्यवस्था प्रभावित हो सकती है क्योंकि यह धार्मिक भावनाओं को आहत करती है.' घोर निराशा का इजहार करते हुए ससिधरन ने मंगलवार को फेसबुक पर लिखा, "मैं अपने देश में हो रही दुर्भाग्यपूर्ण बातों के बारे में सोच रहा हूं. यह सरकार तानाशाहपूर्ण तरीके से निर्दयतापूर्वक कलाकारों की सभी जगहों पर कब्जा कर रही है. यह कदम कलात्मक स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को नष्ट करने वाले कट्टरपंथी समूहों का समर्थन करता है."


जाधव ने कहा कि वह 'न्यूड' को बाहर किए जाने की खबर सुनकर चकित हैं जिसे जूरी ने फिल्म समारोह की पहली फिल्म के तौर पर दिखाने का सुझाव दिया था. इस फैसले से निराश निर्देशक जाधव ने कहा, "इसके नाम पर मत जाएं."


यह फिल्म एक न्यूड मॉडल की मार्मिक कहानी है जो चित्रकारों के लिए पोज देती है.


बता दें कि सुजॉय घोष के इस्तीफे के बाद अब सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने कहा है कि 'न्यूड' को इसलिए हटाया गया क्योंकि ये फिल्म अधूरी थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Sujoy Ghosh resigns as jury chief of International Film Festival of India after Nude and S Durga were removed
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सात दिनों में 'फुकरों' ने हंसा-हंसा कर कमा लिए 50 करोड़, ये रहा अब तक का कलेक्शन