इन सितारों के हाथ कभी नहीं लगी बेस्ट एक्टर की फिल्मफेयर ट्रॉफी

By: | Last Updated: Wednesday, 25 February 2015 6:09 AM
Superstars who have never won the Filmfare award for best actor

नई दिल्ली: बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करने करने वाले हर सितारे की तमन्ना होती है. बॉलीवुड के शहंशाह शाहरुख खान को 14 बार फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुका है. जिसमें आठ बार उन्हें बेस्ट एक्टर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला है.

 

इंडस्ट्री के कई एसे भी सितारे हैं जिन्हें एक बार फिर इस ट्रॉफी को अपने हाथ में थामने का मौका नहीं मिला है. हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मेहनत के बावजूद भी उनके भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया.

 

 

अक्षय कुमार: बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में एक्शन से लेकर कॉमेडी तक सभी तरह की फिल्मों काम किया है. अक्षय कुमार को आज तक बेस्ट एक्टर की फिल्मफेयर ट्रॉफी को उठाने का मौका नहीं मिला है.

 

अक्षय को बेस्ट एक्टर इन नेगेटिव रोल के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुका है. अक्षय कुमार ने इंडस्ट्री में अभी तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. लेकिन अभी भी उन्हें बेस्ट एक्टर की ट्रॉफी का इंतजार है.

 

 

कैटरीना कैफ: अपनी एक अदा से दर्शकों को मदहोश कर देने वाली अभिनेत्री कटरीना कैफ को भी एक फिल्मफेयर ट्रॉफी थामने का मौका नहीं मिला है. कटरीना कैफ ने फिल्म बूम से इंडस्ट्री में एंट्री ली.

 

यह फिल्म तो ज्यादा नहीं चली लेकिन इसके बाद कैटरीन बॉलीवुड के बड़े स्टार्स के लिए लकी चार्म बन गईं. कैटरीना को फिल्म न्यूयॉर्क के लिए बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था, लेकिन भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया.

 

 

गोविंदा: गोविंदा ने 1986 में फिल्म इल्ज़ाम से बॉलीवुड में अपना खाता खोला था. गोविंदा ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों को हंसाने के साथ साथ आंखों में आंसू लाने पर भी मजबूर कर दिया.

 

गोविंदा को इंडस्ट्री में हीरो नंबर वन के नाम से भी जाना जाता है. गोविंदा को फिल्मफेयर में 12 बार नॉमिनेशन मिला लेकिन गोविंदा एक बार भी बेस्ट एक्टर की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाए. गोविंदा फिल्म हसीना मान जाएगी के लिए बेस्ट कॉमेडियन का अवॉर्ड मिल चुका है.

 

सोनम कपूर: बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बहुत जल्दी बनाई है. सोनम की फिल्मों को बॉक्स ऑफिस के साथ फिल्म समीक्षकों से भी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है.

 

सोनम ने सांवरिया से इंडस्ट्री में एंट्री की थी. इसके अलावा सोनम ने रांझना और भाग मिल्खा भाग जैसी फिल्मों भी काम किया है. सोनम को भी एक अदद फिल्मफेयर ट्रॉफी की दरकार है.

 

सांवरिया के साथ ओम शांति ओम रिलीज़ हुई थी जो दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म थी. फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड दीपिका के खाते में चला गया.

 

धर्मेंद्र: अपनी दमदार आवाज़, और एक्शन के साथ सात शोले, चुके चुपके, सीता और गीता, मेरे हमदम मेरे दोस्त, बंधिनी जेसी शानदार फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता धर्मेंद्र को कभी फिल्मफेयर अवार्ड नहीं मिला. धर्मेंद्र को 1997 में फिल्मफेयर ने लाइफटाअम अचीनमेंट अनार्ड से सम्मानित किया था.

 

इस सम्मान को स्वीकार करते हुए धर्मेंद्र ने कहा था कि मैंने इस अवार्ड के लिए 37 साल इंतजार किया है. मैंने हर साल एक फिल्मफेयर में आने के लिए एक नया सूट सिलवाया करता था, और उम्मीद करता था कि मुझे ट्रॉफी के लिए बुलाया जाएगा. लेकिन कभी ऐसा नहीं हुआ. फिर मैंने सोचा कि अब मैं टीशर्ट और कच्छे में ही फंक्शन में जाउंगा. आज मेरा सपना पूरा हो गया. मैं इस एक ट्रॉफी 15 देख सकता हूं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Superstars who have never won the Filmfare award for best actor
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017