टेलर स्विफ्ट को मिला ‘एलबम ऑफ द इयर’ का ग्रैमी अवॉर्ड

By: | Last Updated: Tuesday, 16 February 2016 5:11 PM
Taylor Swift wins best album at Grammys

लॉस एंजिलिस: पॉप सिंगर टेलर स्विफ्ट ने 58 वें ग्रैमी पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ एलबम का पुरस्कार हासिल किया जबकि रैप गायन की श्रेणियों में केंड्रिक लैमर ने पुरस्कार जीते.

दो दूसरे बड़े पुरस्कार – सर्वश्रेष्ठ गीत और सर्वश्रेष्ठ रिकार्ड – क्रमश ‘थिंकिंग आउट लाउड’ :एड शीरन: और ‘अपटाउन फंक’ :ब्रूनो मार्स, मार्क रॉनसन ने जीते.

लैमर को 11 श्रेणियों में नामांकन मिला था लेकिन सर्वश्रेष्ठ रैप एलबम (टू पिम्प अ बटरफ्लाई) के पुरस्कार के अलावा वह किसी दूसरी प्रमुख श्रेणी में पुरस्कार जीतने में नाकाम रहे. उन्होंने इसके साथ सर्वश्रेष्ठ रैप परफॉमेर्ंस, रैप गीत, रैप.गीत कॉलोबरेशन और म्यूजिक वीडियो (टेलर स्विफ्ट के साथ सहविजेता) पुरस्कार जीते.

लैमर ने पुरस्कार समारोह में मंच पर राजनीतिक रूप से ज्वलंत मुद्दे पर एक प्रस्तुति देकर दर्शकों को रोमांच से भर दिया.

‘ऑलराइट’ गाने से प्रसिद्धि पाने वाले लैमर ने अपनी प्रस्तुति में झकझोर देने वाले दृश्यों का प्रदर्शन किया. उनके पीछे नृत्य कर रहे डांसर्स ने हाथ में हथकड़ियां पहनी हुईं थीं और वह मंच पर बने जेल जैसे सेट पर इधर-उधर भटक रहे थे. इसके माध्यम से उन्होंने अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय पर पुलिस द्वारा किए जाने वाले अत्याचारों को दिखाने का प्रयास किया.

26 साल की टेलर स्विफ्ट की शानदार प्रस्तुति से समारोह की रंगारंग शुरूआत हुई. उन्होंने अपना ‘आउट ऑफ द नंबर’ गाना गाया.

उन्होंने वर्ष के सर्वश्रेष्ठ एलबम के लिए ग्रैमी पुरस्कार ग्रहण करते समय अपने संबोधन में एलबम ‘‘फेमस’’ के विवादस्पद बोल के लिए कान्ये वेस्ट पर निशाना साधा.

26 साल की टेलर ने अपने संबोधन में कान्ये का सीधे तौर पर नाम नहीं लिया लेकिन उन्होंने युवतियों से उन लोगों के खिलाफ खड़े होने को कहा है जो ‘‘आपकी सफलता को कमजोर करने या उनकी उपलब्धियों का श्रेय लेने की कोशिश करते हैं.’’

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Taylor Swift wins best album at Grammys
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: grammy award taylor swift
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017