पंचतत्व में विलीन होंगे शशि कपूर, मुंबई में होगा अंतिम संस्कार

पंचतत्व में विलीन होंगे शशि कपूर, मुंबई में होगा अंतिम संस्कार

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का सोमवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया था. मुंबई में शशि कपूर का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

By: | Updated: 04 Dec 2017 11:31 PM
The cremation Of Shashi Kapoor will be held  today
नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का सोमवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया था. मंगलवार को मुंबई में शशि कपूर का अंतिम संस्कार किया जाएगा. शशि कपूर का अंतिम संस्कार मुंबई के सांताक्रूज हिंदू श्मशान में किया जाएगा. शशि कपूर के पार्थिव शरीर को अस्पताल से ही श्मशान घाट ले जाया जाएगा.

आपको बता दें 79 वर्षीय शशि कपूर का लंबी बीमारी के बाद मुंबई में निधन हुआ. बॉलीवुड में उनके योगदान के लिए शशि कपूर को 2011 में भारत सरकार द्वारा 'पद्म भूषण' अवॉर्ड से नवाजा गया था. बॉलीवुड में अपने बेहतरीन अभिनय  के चलते शशि कपूर ने अपनी एक अलग पहचान बनाई.

पहली नजर के प्यार के सहारे शशि कपूर ने बिता दी पूरी जिंदगी, पत्नी ने छुपाया था ये राज़

शशि कपूर ने 1961 में फिल्म 'धर्मपुत्र' से बतौर लीड हीरो फिल्मों में कदम रखा था. अपने करियर में शशि कपूर ने करीब 116 फिल्मों में किया, जिनमें से 61 फिल्मों में वो लीड रोल में रहे. शशि कपूर को उनकी फिल्मों के लिए तीन बार 'नेशनल अवॉर्ड' भी मिला. इसके अलावा उन्हें 2015 में 'दादा साहब फाल्के' सम्मान भी दिया गया.

शशि कपूर ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी जिनमें ''दीवार'' , ''शर्मीली'', ''वक्त'', ''जुनून'', ''सुहाग'', ''हसीना मान जाएगी'', ''चोर मचाए शोर'' आदि का नाम शुमार है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: The cremation Of Shashi Kapoor will be held today
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नाबालिग अभिनेत्री छेड़छाड़ मामला: कोर्ट ने आरोपी को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेजा