इस जवाब ने मानुषी को बनाया मिस वर्ल्ड!/ this answer plays an importanrt role in the succes of manushi chillar to become miss world 2017

इस जवाब ने मानुषी को बनाया मिस वर्ल्ड!

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिया में अंतिम पांच प्रतिभागियों में शामिल होने के बाद भारतीय सुंदरी मानुषी छिल्लर एक सवाल के अपने अनोखे जवाब से सब पर भारी पड़ गईं.

By: | Updated: 19 Nov 2017 02:23 PM
this answer plays an importanrt role in the succes of manushi chillar to become miss world 2017

बीजिंग: मिस वर्ल्ड प्रतियोगिया में अंतिम पांच प्रतिभागियों में शामिल होने के बाद भारतीय सुंदरी मानुषी छिल्लर एक सवाल के अपने अनोखे जवाब से सब पर भारी पड़ गईं. इसी जवाब ने उनकी जीत में अहम किरदार निभाया है.


शीर्ष पांच प्रतिभागियों में जगह बनाने के बाद मानुषी से सवाल किया गया कि उनके मुताबिक कौन सा पेशा सर्वाधिक वेतन का हकदार है? उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मां सबसे ज्यादा सम्मान की हकदार है और जब आप वेतन की बात करते हैं तो यह सिर्फ नकद की बात नहीं होती है बल्कि मेरा मानना है कि यह प्रेम और सम्मान है जो आप किसी को देते हैं. मेरी मां मेरी जिंदगी में सबसे बड़ी प्रेरणा रही हैं.’’


मानुषी ने कहा, ‘‘सभी मांएं अपने बच्चों के लिए बहुत कुछ त्याग करती हैं, इसलिए मुझे लगता है कि मां का काम सबसे अधिक वेतन का हकदार है.’’ खिताब के आखिरी दौर के मुकाबले से पहले मानुषी ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, ‘‘आज 67वें मिस वर्ल्ड का फिनाले है. मैं यह बयां नहीं कर सकती कि इस सफर का हिस्सा बनकर मैं कितनी खुश हूं. मैं बहुत सारे अच्छे लोगों से मिली और शानदार यादें हैं.’’


दिल्ली की मानुषी छिल्लर ने दुनिया का दिल जीतकर मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीता. 20 साल की मानुषी मेडिकल स्टूडेंट हैं. बता दें, मिस इंग्लैंड पहली रनरअप बनीं हैं तो वहीं मिस मैक्सिको को सेकेंड रनरअप का चुना गया है.


दिल्ली की मानुषी का जन्म 7 मई 1997 में हुआ. उन्होंने मेडिसिन की पढ़ाई की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फैन मानुषी पूर्व मिस वर्ल्ड और वर्तमान अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की तरह बनना चाहती हैं.


17 साल बाद किसी भारतीय लड़की ने ये खिताब जीता है इससे पहले साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा मिस वर्ल्ड बनीं थीं. मानुषी की इस जीत के साथ ही भारत मिस वर्ल्ड का खिताब सबसे ज्यादा जीतने वाला देश बन गया है.


भारत ने कुल 6 बार ये खिताब जीता है. अब तक रीता फरिया(1966), ऐश्वर्या राय(1994), डाइना हेडन(1997), युक्ता मुखी(1999), प्रियंका चोपड़ा(2000) और मानुषी छिल्लर(2017) को मिलकर कुल छह बार ये खिताब भारत जीत चुका है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: this answer plays an importanrt role in the succes of manushi chillar to become miss world 2017
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नाबालिग अभिनेत्री छेड़छाड़ मामला: कोर्ट ने आरोपी को 22 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा