टॉप 20 ट्विटर अकाउंट पर बॉलीवुड का दबदबा

By: | Last Updated: Wednesday, 10 December 2014 4:12 PM
twitter_

नई दिल्ली: वर्ष 2014 में भारत के टॉप 20 ट्विटर अकाउंट पर बॉलीवुड का दबदबा रहा. ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले टॉप 10 लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा सभी स्थान बॉलीवुड सितारों के नाम रहे.

 

यह जानकारी बुधवार को ट्विटर इंडिया द्वारा जारी आंकड़ों से मिली. ट्विटर इंडिया द्वारा बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक इस सोशल नेटवर्किंग साइट पर फॉलो किए जाने वाले लोगों में 11,818,056 फॉलोअर के साथ पहला स्थान अमिताभ बच्चन का है.

 

इसके बाद दूसरे स्थान पर शाहरुख खान का नाम रहा. वहीं इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांचवे स्थान पर रहे. उनके ट्विटर पर 8,424,709 फॉलोअर हैं.

 

टॉप 20 में खेल जगत के केवल दो सितारे जगह बना पाए. क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर इस सूची में 15वें स्थान पर रहे, तो वहीं मौजूदा स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उनके ठीक पीछे रहे. विराट इस सूची में 16वें स्थान पर रहे. 20वें स्थान के साथ लेखक चेतन भगत भी इस सूची में जगह बनाने में कामयाब रहे.

 

ट्वीट रिट्वीट करने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 16 दिसंबर 2014 को किया गया वह ट्वीट शीर्ष पर रहा जिसमें उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की जीत की घोषणा करते हुए बधाई दी थी. उनके इस ट्वीट को 2014 का ‘गोल्डन ट्वीट’ का नाम दिया गया. इस ट्वीट को 70,000 से ज्यादा बार रिट्वीट किया गया.

 

टॉप 20 रिट्वीट की सूची में भी बॉलीवुड का असर रहा. सितारों द्वारा उनकी फिल्मों की रिलीज को लेकर किए जाने वाले ट्वीट सबसे ज्यादा रिट्वीट किए गए. इस सूची में दूसरे स्थान पर सलमान रहे, तो दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत का पहला ट्वीट छठे स्थान पर रहा. रजनीकांत इसी साल ट्विटर पर आए हैं.

 

इसरो द्वारा मंगलयान के सफल प्रक्षेपण के पहले दो ट्वीट भी टॉप 10 रिट्वीट में जगह बनाने में कामयाब रहे. इस सूची में खेल के एक ट्वीट को भी जगह मिली. सचिन तेंदुलकर द्वारा आस्टेलियाई खिलाड़ी फिल ह्यूज को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि वाले ट्वीट ने इस सूची में जगह बनाई.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: twitter_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017