बॉलीवुड की अनजानी बातें जिन्हें जानकर हैरान रह जाएंगे आप

By: | Last Updated: Monday, 13 October 2014 10:46 PM
unknown facts about bollywood

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दुनियां जितनी बड़ी है उतनी ही अनोखी भी है. यहां रोज़ कुछ न कुछ दिलचस्प घटता ही रहता है. आज हम आपके लिए बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही बातें लेकर आए हैं जिन्हें जानकर आप हैरान हो जाएंगे.

 

# फिल्म अभिनेत्री वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन की मां और प्रेमिका दोनों की भूमिकाएं की हैं. वहीदा रहमान ने फिल्म अदालत में अमिताभ की प्रेमिका और फिल्म त्रिशूल में मां का रेल निभाया था.

 

 

# बॉलीवुड की लीजेंड फिल्म मुगले आजम तीन भाषाओं में बनी थी. इस फिल्म के हर शीन को तीन बार शूट किया जाता था.इस फिल्म का तमिल वर्ज़न फ्लॉप साबित हुआ तो वहीं इंग्लिश में बनी इस फिल्म को रिलीज़ ही नहीं किया गया.

 

 

# ‘कितने आदमी थे’.. फिल्म ‘शोले’ में अपने इसी तरह के कई डायलॉग्स से फिल्म जगत में अमिट छाप छेड़ने वाले अमज़द खान के फिल्म से निकाला जा रहा था. दरअसल फिल्म के लेखक ज़ावेद अख्तर को लगता था कि उनकी आवाज़ गब्बर के रोल के लिए फिट नहीं है. जावेद साहब गब्बर के रेल के लिए डैनी को लेना चाहते थे.

 

 

# अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड के पंचुअल स्टार्स में गिना जाता है. कई दफा अमिताभ बच्चन फिल्मिस्तान स्टूडियो वहां काम करने वाले गार्ड्स से भी पहले पहुंच गए और उन्हें खुद दरवाजा खोलना पड़ा.

 

 

#  फिल्म अभिनेता सुनील दत्त ने अपना करियर रेडियो सिलॉन में रेडियो जॉकी के रूप में शुरू किया था. यहां सुनील दत्त को अभिनेत्री नरगिस का एक इंटरव्यू करना था, लेकिन सुनील दत्त इतने नर्वस हो गए कि वह नरगिस से एक भी सवाल नहीं कर पाए. सुनील दत्त के फिल्मों में आने के बाद दोनों ने शादी कर ली.

 

 

#  रनवीर कपूर की फिल्म रॉकस्टार के रिवर्स ऑर्डर में शूट किया गया क्लाइमैक्स से स्टारटिंग की तरफ. फिल्म के निर्देशक इमतियाज़ अली रनवीर के हेयर स्टाइल को डिस्टर्ब नहीं करना चाहते थे.

 

 

# शाहरुख खान काजोल की सुपरहिट फिल्म ‘दिलवाले दुलहनियां ले जाएंगे’ के लिए  अभिनेता सैफ अली खान को अप्रोच किया गया था. सैफ ने कुछ पर्सनल प्रॉब्लन्स के कारण फिल्म नहीं की. इसके बाद यह फिल्म शाहरुख खान को मिली.

 

 

# श्रीदेवी जब 13 साल की थीं तब उन्होंने एक तमिल फिल्म ‘मूंद्रू मुदीचू’ में सुपरस्टार रजनीकीन्त की सौतेली मां का रोल किया था.

 

 

# आमिर खान की फिल्म लगान बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुई थी. इस फिल्म की खास बात यह थी कि इसमें सबसे ज्यादा ब्रिटिश अभिनेताओं ने काम किया था. यह किसी भारतीय में ब्रिटिश अभिनेताओं के काम करने का रिकॉर्ड है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: unknown facts about bollywood
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017