CONTROVERSY: विशाल ने नेशनल अवार्ड कश्मीरी पंडितों को समर्पित किया, भड़के गए अनुपम खेर

By: | Last Updated: Thursday, 26 March 2015 3:30 AM
Vishal Bhardwaj-Anupam Kher Kasmiri pandits Controversy!

मुंबई: फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज ने अपनी फिल्म ‘हैदर’ को मिले राष्ट्रीय पुरस्कारों को कश्मीरी पंडितों को समर्पित किया. उनके इस फैसले से अनुपम खेर ने नाराजगी जाहिर की है.

 

‘हैदर’ की कहानी विलियम शेक्सपियर के नाटक ‘हेमलेट’ पर आधारित है. फिल्म कश्मीर में मौजूद उग्रवाद की पृष्ठभूमि पर है. उन पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने फिल्म में घाटी के एक पक्ष को ही दिखाया है. हालांकि उन्होंने अपने बचाव में कहा था कि उन्होंने इस फिल्म से कश्मीरी पंडितों का प्रतिनिधित्व हटा दिया है, क्योंकि उन्हें लगता है कि त्रासदी इतनी बड़ी थी कि उसे एक छोटे से भाग में समेटा नहीं जा सकता था.

 

उन्होंने कहा, “मैं अपने पुरस्कार कश्मीरी पंडितों को समर्पित करता हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि उनकी त्रासदी बहुत बड़ी है और उसके ऊपर अलग से एक फिल्म बननी चाहिए.”

 

ज्ञात रहे कि विशाल की फिल्म ‘हैदर’ को पांच राष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं. विशाल ने कहा कि कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को दिखाने के लिए वे किसी दिन इस पर फिल्म जरूर बनाएंगे.

 

इस बीच बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर कश्मीरी पंडितों को खुश करने के विशाल के कदम से नाखुश नजर आए और उन्होंने इसे ढोंग करार दिया. अनुपम ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, “मैं विशाल भारद्वाज को राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए बधाई देता हूं, लेकिन उन्हें कश्मीरी पंडितों को समर्पित करना ढोंग मात्र है.”

 

विशाल भारद्वार के सेंसर बोर्ड के संबंध में दिए गए बयान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “विशाल भारद्वाज ने कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा के बारे में आखिरी बार कब बात की थी. वास्तव में हमारे मंदिरों में नृत्य कर उन्होंने हमें अपमानित किया है. तथाकथित हिंदूवादी सरकार ने ‘हैदर’ को पांच राष्ट्रीय पुरस्कार दिए हैं, जिसके लिए कई लोगों को लगता है कि फिल्म हिंदू और सेना विरोधी थी. क्या यह तालिबानी मानसिकता नहीं है.”

 

गौरतलब है कि विशाल भारद्वाज ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि वह तालिबान जैसा व्यवहार कर रहा है.

 

आप अन्य इंटरटेनमेंट की ताजा खबरों के लिए http://www.filmymonkey.com/ पर जा सकते हैं.

 

देखें Filmy Monkey पर यह वीडियो-