रैम्प पर बोलेगा चेस के बादशाह का स्टाइल

By: | Last Updated: Monday, 21 September 2015 7:19 PM
viswanathan anand on ramp

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

मुम्बई: 90 के दशक या फिर 21वीं सदी के शुरुआती सालों में किसी बच्चे ने क्रिकेट खेलते हुए खुद या फिर अपने मां-बाप की बनिस्बत क्रिकेटर बनने के बारे में कोई ख्वाब देखा होगा, तो सचिन तेंडुलकर की काबिलियत और मशहूरियत से प्रभावित हुए बगैर तो यकीनन नहीं देखा होगा.

 

सचिन की तरह ही खेल की दुनिया के एक और आइकन विश्वनाथन आनंद की शतरंजी बिसातों ने भी ना जाने कितनों को चेस मास्टर बनने का जज्बा और हौसला दिया होगा. अपनी शतरंजी चालों से दुनिया को कई बार फतह करनेवाले उसी विश्वनाथन आनंद को फैशन के किसी मंच पर खड़े देखना थोड़ा हैरत भरा हो सकता है.

 

फैशन से जुड़े एक प्री-इवेंट में स्टेज पर खड़े विश्वनाथन आनंद की सादगी देखकर कोई नहीं कहेगा कि इस बंदे का फैशन या फिर स्टाइल की दुनिया से दूर-दूर तक कोई वास्ता है. लेकिन फैशनेबल पृष्ठभूमि में सामने आए विश्वनाथन आनंद को देखकर एक बारगी लगा कि वो जल्द ही रैम्प पर भी वॉक करते नजर आएंगे.

 

अपनी सोच भरी शतरंजी चालों और अपनी अति-साधरण जीवनशैली के लिए जाने जानेवाले विश्वनाथन आनंद फैशन और ग्लैमर के मंच पर चढ़कर जल्द यानी इसी साल दिसंबर में अपना अनोखा स्टाइल सबके सामने पेश करेंगे. मगर डिजाइनर लिबास पहनकर रैम्प पर चलते हुए नहीं, बल्कि अपने पर्सनल स्टाइल और स्टाइलिश होने के मायनों को सामने रखकर.

 

स्टाइल का मतलब भी विश्वनाथन आनंद के लिए ही बड़ा ही अनूठा है. ‘अगर चेस की संदर्भ में कहूं, तो जब आपके सामने कोई चुनौती आती है और उस चुनौती की प्रतिक्रिया स्वरूप आप जो कुछ भी करते हैं, उससे जिस तरह से निबटते हैं, वो मेरे लिए स्टाइल है’, उसी मंच पर खड़े होकर विश्वनाथन आनंद ने स्टाइल की अपनी परिभाषा बड़े ही सधे हुए अंदाज में पेश कर दी थी.

 

विश्वनाथन आनंद की तरह ही फैशन की दुनिया से कोसों दूर भागने वाले फिल्मकार अनुराग कश्यप भी रैम्प से अपने स्टाइल के बारे में विस्तार से बातें करते नजर आएंगे. वैसे, अक्सर हकीकत की जमीन पर अपनी फिल्मी कहानियां बुनकर उन्हें अपना यूनीक ट्रीटमेंट देनेवाले अनुराग कश्यप को सोमवार की दोपहर को आयोजित इवेंट में विश्वनाथन आनंद से पहले मंच पर आमंत्रित किया गया. खैर, रियलिस्टक सिनेमा के महारथी और सिनेमा देखने के हमारे नजरिए को बदलने की जद्दोजहद में लगे अनुराग कश्यप का स्टाइल सेंस भी उनसे पूछे एक सवाल से मिले जवाब से साफ हो जाता है.

 

‘बचपन में जब हम बाटा के कैनवस शूज पहन लेते थे, तो हमें लगता था कि ये एक स्टाइल है… कभी कोई जैकेट पहन लिया या फिर कभी सूट पहनने का मौका मिल गया, तो लगता था कि ये भी स्टाइल है… मगर फिर धीरे-धीरे पता चला कि स्टाइल आपके एटीट्यूड से आता है… जब लोग कहते हैं कि आप कितने कूल हैं, तो उस वक्त मैं अपने कपड़े देखकर मुझे लगता है कि स्टाइल मेरे कपड़ों में नहीं, मेरे अंदर है ’, अनुराग ने अपनी बात झेंपते हुए, मगर बड़ी ही सफाई से कह दी थी.

 

अनुराग कश्यप और विश्वनाथन आनंद – दो अलहदा फील्ड की इन दो कामयाब शख्सियतों की स्टाइल भरी बातों का वास्ता भले ही फैशन की दुनिया से ना हो, मगर फैशन और ग्लैमर के मंच से दोनों की सादगी से लबरेज स्टाइलिश बातें सुनना अपने आप में एक अलहदा एहसास था.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: viswanathan anand on ramp
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017