'पद्मावती' को लेकर ममता बेनर्जी का ऐलान, 'किसा राज्य में भले न हो लेकिन पश्चिम बंगाल में रिलीज होगी फिल्म'/ west bengal chief minister mamta banerjee announces to provide special privilege to padmavati in state

ममता बनर्जी का ऐलान- पश्चिम बंगाल में रिलीज होगी भंसाली की फिल्म 'पद्मावती'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि वह फिल्म 'पद्मावती' के निर्देशक संजय लीला भंसाली और उनकी टीम को राज्य में आमंत्रित करेंगी और फिल्म के प्रीमियर तथा रिलीज के लिए विशेष बंदोबस्त भी करेंगी.

By: | Updated: 24 Nov 2017 08:57 PM
west bengal chief minister mamta banerjee announces to provide special privilege to padmavati in state

कोलकाता: संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को लेकर मचे बवाल के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि उनका राज्य फिल्म और उसके कलाकारों का स्वागत करने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि वो अपने राज्य में इस फिल्म की रिलीज की खास व्यवस्था करेंगी.


ममता बनर्जी ने ये बयान आज 'इंडिया टुडे ईस्ट कॉनक्लेव' में दिया. जब ममता से पूछा गया कि क्या उनका राज्य प्रीमियर के लिए फिल्म के कलाकारों का स्वागत करेगा, जबकि कई अन्य राज्य इसे प्रतिबंधित कर चुके हैं? इस पर ममता ने कहा, ''अगर वह (भंसाली और निर्माता) किसी भी अन्य राज्य में पद्मावती को रिलीज नहीं कर पाते हैं तो हम हमारे राज्य में इसके लिए विशेष बंदोबस्त करेंगे.'' इसके आगे उन्होंने कहा, ''इसमें बंगाल को खुशी होगी और गर्व होगा. संजय लीला भंसाली और उनकी फिल्म 'पद्मावती' की टीम का हमारे राज्य में स्वागत है.''


आपको बता दें कि इस मुद्दे पर ममता इससे पहले ही बोल चुकी हैं. ममता बनर्जी ने 20 नवंबर को ट्वीट किया था, ''हम सुपर इमर्जेसी की निंदा करते हैं. फिल्म जगत के सभी लोगों को एक जुट होकर सामने आना चाहिए और इसके खिलाफ आवाज बुलंद करनी चाहिए.''


देशभर में फिल्म की रिलीज का कई संगठन विरोध कर रहे हैं. संगठनों ने भंसाली पर ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. भंसाली इस पर अपना पक्ष भी रख चुके हैं लेकिन विरोध नहीं रूक रहा है.


बता दें कि यूपी, मध्य प्रदेश और गुजरात सरकार ने इस फिल्म को रिलीज करने से इंकार कर दिया है. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने 22 नवंबर को घोषित किया कि उनकी सरकार राज्य में होने वाले चुनावों के मद्देनजर 'पद्मावती' को रिलीज करने की अनुमति नहीं देगी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस फिल्म को राज्य में रिलीज नहीं होने देने की घोषणा कर चुके हैं.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म के निर्देशक को राजपूत समुदाय की भावना से खिलवाड़ करने वाला बताया है, वहीं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने फिल्म से आपत्तिजनक दृश्यों को हटाए जाने की मांग की है.

गौरतलब है कि फिल्म की शूटिंग से ही इसका काफी विरोध किया जा रहा था लेकिन अब इस इस विरोध के कारण फिल्म की रिलीज डेट को भी आगे बढ़ा दिया गया है. पहले ये फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन अब इसे टाल दिया गया है. फिल्म की सेंसर बोर्ड से भी मंजूरी नहीं मिल पाई है. मंजूरी मिलते ही मेकर्स इस फिल्म की नई रिलीज डेट का ऐलान करेंगे.

इसके साथ ही आपको बता दें कि फिल्म का विरोध करने वाले इतना उग्र हो गए थे कि उन्होंने फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार निभाने वाली दीपिका पादुकोण और फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली का सिर और नाक काटने पर इनाम की घोषणा भी कर दी थी. (IANS INPUT)

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: west bengal chief minister mamta banerjee announces to provide special privilege to padmavati in state
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story विरुष्का की शादी पर बोलीं सानिया मिर्जा, 'कभी न कभी तो मीडिया का सामना करना ही होगा'