Oscar 2015: अवॉर्ड ना जीतने वाले को भी मिलेगा एक करोड़!

By: | Last Updated: Monday, 23 February 2015 6:25 AM
What’s inside the $165K Oscar nominee gift bags

नई दिल्ली: ना केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया के फिल्म इंडस्ट्री में सबसे बड़े सम्मान के रुप में दिए जाने वाले ऑस्कर अवॉर्ड्स को पाने की चाह कौन नहीं रखता है?

 

वैसे तो इस अवॉर्ड को जीतना किसी के लिए भी गर्व की बात होती है, लेकिन इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होना भी कम बड़ी बात नहीं है और वो भी इस अवॉर्ड फंक्शन से खाली हाथ नहीं जाते हैं.

 

जी हां! ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट होकर ना चुने जाने वाले को भी लाखों-करोड़ों रुपए के गिफ्ट्स दिए जाते हैं और यह परम्परा पिछले 13 वर्षों से चली आ रही है.

 

यह बात शायद ही कुछ लोग जानते होंगे कि ऑस्कर अवॉर्ड्स में कुछ खास कैटेगरीज में नॉमिनेट होने वालों को गिफ्ट के तौर पर एक स्पेशल बैग दिया जाता है.

आपको बता दें कि इस स्पेशल बैग को ‘ऑस्कर नॉमिनी स्वाग बैग़’ के नाम से जाना जाता है जिसमें लाखों रुपए के गिफ्ट्स होते है जो अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होने वाले को दिया जाता है.

 

पिछली बार इस ‘ऑस्कर नॉमिनी स्वाग बैग़’ में 85 हजार डॉलर यानी लगभग 51 लाख रु. के गिफ्ट्स रखे गए थे वहीं इस बार इस रकम को पिछली बार की तुलना में दोगुना कर दिया गया है और इस बार इस बैग में 1 लाख 65 हजार डॉलर यानी करीब 1 करोड़ 3 लाख रु. का एक गिफ्ट्स दिया गया है.

 

आपको बता दें कि ऑस्कर अवॉर्ड्स में इस बार इस तरह के 21 बैग रखे गए हैं, जो बेस्ट एक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर, बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस और बेस्ट डायरेक्टर कैटेगरी में हारने वालों को दिए जाएंगे.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: What’s inside the $165K Oscar nominee gift bags
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????? ?? 2015 award gift bag nominee Oscar
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017