...जब शिल्पा शेट्टी ने खुद को बताया ‘बेवकूफ’

By: | Last Updated: Friday, 20 November 2015 2:54 AM
when shilpa shetty calls herself ”dumb”

मुम्बई : ऐसा शायद ही कभी हुआ हो कि किसी बॉलीवुड स्टार ने खुद को ‘बेवकूफ’ बताया हो. मगर शिल्पा शेट्टी ने सरेआम खुद को ‘बेवकूफ’ बताने में कोई झिझक नहीं दिखाई. शिल्पा की इस ‘स्वीकारोक्ति’ के पीछे सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के अध्यक्ष पहलाज निहलानी का बड़ा हाथ रहा.

 

मौका था लोकप्रिय न्यट्रिशियनिस्ट ल्यूक क्यूटिनहो के साथ मिलकर लिखी गई शिल्पा शेट्टी की पहली किताब ‘द ग्रेट इंडियन डाएट’ के लॉन्च का. सवाल-जवाब के सिलसिले के दौरान शिल्पा को इस बात का कतई अंदाजा नहीं था कि उन्हें एक असहज से सवाल का जवाब देने से बचने के लिए ‘आई एम डम्ब’ जैसी लाइन बोलनी पड़ेगी.

 

दरअसल, भारत में इसी शुक्रवार को रिलीज हो रही जेम्स बॉन्ड की अगली फिल्म ‘स्पेक्टर’ की रिलीज से पहले ही अन्य वजहों से चर्चा हो रही है. लम्बे-लम्बे किसिंग सीन्स को छोटा करने की सेंसर बोर्ड की कवायद की मीडिया में खूब आलोचना भी हो रही है. पहलाज   निहलानी की ये हरकत ‘संस्कारी बॉन्ड’ नाम के हैशटैग से ट्विटर पर ट्रेंड भी कर रही थी. सेहतमंद रहने की सलाह देने के बीच शिल्पा को इसी से जुड़े एक सवाल का जवाब देने को मजबूर होना पड़ेगा, इसका उन्हें कतई अंदाजा नहीं था. 

 

सवाल ‘आप जेम्स बॉन्ड की कितनी बड़ी फैन हैं ?’ की शक्ल में सामने आया. इस पर शिल्पा शेट्टी ने फौरन कहा, ‘पहले बताओ जेम्स बॉन्ड इंडियन फूड खाता था या नहीं ?’ इसका जवाब नहीं मिलने पर शिल्पा ने कहा,  ‘अब मुझे समझ आ रहा है कि आपका अगला सवाल क्या होगा’. शिल्पा ने कुछ इस अंदाज में भले ही विवादास्पद  सवाल को टाल दिया हो, मगर फिर दूसरे तरीके से घूमा-फिराकर जब वही सवाल दोबारा पूछा गया कि इस तरह की सेंसरशिप कितनी जायज है, तो शिल्पा ने कहा कि वो अपनी किताब लिखने में इस कदर व्यस्त थीं कि उन्होंने आसपास क्या हो रहा है, इसपर बिलकुल भी ध्यान नहीं दिया.

अपनी इसी बात को जस्टिफाई करने के लिए शिल्पा ने उसी रौंह में ये कह दिया, ‘सी आई एम सो डम्ब दैट आई डोंट नो वॉट्स इज हैप्पनिंग अराऊंड मी (देखो, मैं इतनी बेवकूफ हूं कि मुझे पता ही नहीं है  कि मेरे आसपास क्या हो रहा है).’ सवाल से पीछा छुड़ाने की शिल्पा की कोशिश इस जवाब में तब्दील हो जाएगी, इसका अंदाजा किसी को नहीं था.

 

शिल्पा ने असहज तरह से ही सही, मगर सवाल से अजीबो-गरीब तरीके से पल्ला झाड़ लिया था. शिल्पा की ये ‘स्वीकारोक्ति’ सुनने के लिए मंच पर अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर, वरुण धवन  और दर्शक दीर्घा में आर. माधवन मौजूद नहीं थे, जो वहां शिल्पा के बुक लॉन्च के खास मेहमान बनकर पहुंचे थे.

वैसे माहौल के अनुकूल जब 73 वर्षीय अमिताभ से उनके सेहतमंद रहने का राज पूछा गया, तो उन्होंने फौरन मुस्कुराते हुए कि ऐसे लॉन्च का बार-बार आमंत्रित मेहमान बनना ही उनके सेहतमंद होने का राज है. फिर थोड़ा गंभीर होकर अमिताभ ने बताया कि 5-6 साल पहले ही उन्हें इस बात की अहमियत समझ आई कि उन्हें शेप में रहना चाहिए और तभी से उन्होंने जिम जाना शुरू किया. अमिताभ ने खुद को एक बैड ईटर बताते हुए अपने फिटनेस का श्रेय आनुवांशिक वजहों को दिया.

 

अनिल कपूर ने जिंदगी के प्रति अपने ऐटीट्यूड को अपने फिट रहने की प्रमुख वजह बताया, तो शो को होस्ट कर रहे मनीष पॉल ने मजाक-मजाक में कहा कि अनिल कपूर की जवानी देखकर लगता है कि एक दिन जरूर वरुण धवन के छोटे भाई का रोल निभाएंगे ! सुनकर अनिल के खिले हुए चेहरे का और खिल जाना लाजिमी था, तो वहीं वरुण की हंसी भी फैल कर और चौड़ी हो गई थी. 

 

खैर, इन पलों का गवाह बनने के लिए शिल्पा के पति राज कुंद्रा, शिल्पा के माता-पिता, उनकी बहन शमिता शेट्टी और उनके कई दोस्त भी मौजूद थे. योग की कई डीवीडी लॉन्च करने के बाद हेल्थ पर शिल्पा की पहली बुक लॉन्च का ये समारोह अपने निर्धारित समय से तकरीबन डेढ़ घंटे देर से शुरु हुआ. 

 

हमेशा वक्त के पाबंद रहनेवाले अमिताभ बच्चन को भी बाकियों की तरह इवेंट के स्टार्ट होने के लिए वरुण धवन का इंतजार करना पड़ा, जो किन्हीं वजहों से समारोह में वक्त पर नहीं पहुंच पाए थे. वरुण ने आते ही इवेंट समारोह की शुरुआत हुई और शिल्पा शेट्टी की पहली किताबी कोशिश की तारीफों का सिलसिला शूरू हुआ, जो काफी लम्बा चला.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: when shilpa shetty calls herself ”dumb”
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017