मल्लिका क्यों नहीं बन पाईं आमिर खान की पत्नी?

By: | Last Updated: Saturday, 26 September 2015 3:03 AM

मुंबई: लुधियाना में सोमवार से आमिर खान अपनी फिल्म ‘दंगल’ की शूटिंग शुरू कर चुके हैं. लेकिन आमिर की पत्नी नहीं बनने का मल्लिका शेरावत का अफसोस अभी कम नहीं हुआ है. हरियाणवी मूल की मल्लिका ‘दंगल’ में आमिर की पत्नी का किरदार निभाना चाहती थीं, जिसके लिए उन्होंने ऑडिशन भी दिया था. मई में आमिर ने इस बात का खुलासा भी किया था कि मल्लिका ने एक अहम रोल के लिए ऑडिशन दिया था. 

 

‘मैंने आमिर खान की पत्नी के किरदार के लिए जब ऑडिशन दिया तो पूरी टीम को मेरा ऑडिशन पसंद आया, मगर फिल्म में चार जवान बेटियों की मां का किरदार निभाना था. ऐसे में मुझे कहा गया कि मैं इस रोल के लिए फिट नहीं हूं क्योंकि मैं चार जवान बच्चों की मां नहीं लगूंगी’.

 

मल्लिका ने शुक्रवार को जब ये कहा, तो उनकी आंखों में आमिर के साथ इतनी बड़ी फिल्म में काम नहीं कर पाने का अफसोस साफ झलक रहा था. पहलवान महावीर सिंह का किरदार निभा रहे आमिर की पत्नी के रोल के लिए आखिरकार सीरियल की दुनिया के चर्चित चेहरों में से एक साक्षी तंवर को चुना गया.

 

मुम्बई में इन दिनों गणपति दर्शन के लिए अलग-अलग पंडालों में देखी जा रही मल्लिका देश के सबसे पुराने फिल्म स्टूडियो में से एक रंजीत स्टूडियो में गणपति दर्शन के लिए गई हुईं थीं. ये बातें उन्होंने वहीं मीडिया से रू-ब-रू होने के दौरान कही.

 

30 के दशक में देश के टॉप 3 स्टूडियोज में अपनी पहचान कायम करनेवाला और दशकों तक फिल्म निर्माण के क्षेत्र में अग्रणी रहा रंजीत स्टूडियो, 70 का दशक आते-आते दिवालिया हो गया, मगर अब रिहायशी और कमर्शियल इलाके में तब्दील हो चुके इस स्टूडियो में पिछले 65 सालों से गणपति की स्थापना की परंपरा टूटी नहीं है. ‘रंजीत स्टूडियो देश के सबसे पुराने स्टूडियो में से एक है. ऐसे में मुझे लगा कि मुझे यहां आकर बाप्पा के दर्शन करने चाहिए’, मल्लिका ने मिजाज को बदलते हुए खुशनुमां अंदाज में बताया.

 

वैसे, इस बार मल्लिका ने यहां के गणपति के दर्शन का फैसला खुद से नहीं, बल्कि अपने ‘दोस्तों’ के कहने पर किया, जिनसे उन्होंने मीडिया से इंट्रोड्यूस भी कराया, मगर पास खड़े अपने तीन ‘दोस्तों’ का महज नाम लेकर. उससे ज्यादा मल्लिका ने उनके बारे में कुछ भी बताना जरूरी नहीं समझा.

गौरतलब है मल्लिका की कार के पहुंचते ही ढोल-नगाड़ों के बजने की आवाजें कुछ और सुनने नहीं दे रही थीं. इससे पहले व्यस्त सड़क पर पटाखे फोड़कर उनका स्वागत किया गया. कार से उतरते ही मल्लिका ने उन्हें देखने के लिए जमा हुई राहगीरों की भीड़ की ओर देखकर काफी देर तक हाथ भी हिलाया. मुस्कुराते हुए आगे बढ़ रही मल्लिका कुछ देर तक हवा में अपना एक हाथ लहराती रहीं. 

 

रंजीत स्टूडियो के गणपति के विशेष पंडाल का रुख करने से पहले मल्लिका कुछ ही मीटर की दूरी पर बने अपने एक ‘दोस्त’ के गणपति पंडाल में दर्शन के लिए पहुंचीं. कुछ वक्त वहां हाथ जोड़कर शीश नमन किया और फिर रंजीत स्टूडियो के पंडाल का रुख किया.

बाप्पा के सामने उन्हें कवर करने के लिए जमा हुई मीडिया के लिए बार-बार पोज करने के बाद मल्लिका ने आखिरकार आरती की थाल हाथ में ली और बाप्पा की आराधना शुरु की. आरती खत्म करने के बाद मल्लिका ने कहा, ‘मैं बहुत धार्मिक हुईं, मगर मैं हर हफ्ते मंदिर जाने को जरूरी नहीं मानती. भगवान तो मन में होते हैं’.

 

छोटे पर्दे पर वापसी से लेकर बड़े पर्दे पर फिर से नजर आने तक, तमाम तरह के सवाल मल्लिका से पूछे गए. मल्लिका ने सबका जवाब बड़े ही इत्मीनान से दिया. दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स ओबामा के साथ एक पार्टी में तस्वीरें खिंचवाने और इस वक्त मोदी के अमेरिका में होने के दौरान मल्लिका के भारत में होने के अजीब कोइंसिडेंट के बारे में जब पूछा गया, तो मल्लिका को कई बार ‘नेक्स्ट क्वेशन प्लीज’ कहने का मौका मिला.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: why mallika didnt become aamir wife
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017