पांच वजहें जो बनाती हैं 'वेलकम बैक' को MUST WATCH

By: | Last Updated: Friday, 4 September 2015 4:12 AM
WHY WELCOME BACK IS MUST WATCH MOVIE

नई दिल्ली: आज से 8 साल पहले यानी 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘वेलकम’ एक नए कलेवर ‘वेलकम बैक’ के रुप में आज रिलीज हो रही है. डायलॉग और कॉमेडी के लिहाज से यह फिल्म ‘वेलकम’ पर भारी जरुर दिखती है. अब आपको यहां बताते हैं उसके बारे में जो ‘वेलकम बैक’ को बनाती हैं MUST WATCH-

 

1. अगर आप फिल्मों में डायलॉग और वन लाइन पंचिंग के शौकिन हैं तो यह फिल्म आपका दिल खुश कर देगी. ‘सांप, पानी और बादशाह खान तीनों थोड़ी सी जगह मिलने पर घुस जाते हैं’ डायलॉग से लेकर ‘भगवान का दिया सब कुछ है…’ जैसे डायलॉग आपका पैसा वसूल कर देंगे.

 

2. एक्टिंग के मामले में एक बार फिर अनिल कपूर, नाना पाटेकर, राजपाल यादव और परेश रावल ने बेहद उम्दा एक्टिंग का प्रदर्शन किया है तो वहीं लंबे अरसे बाद सिल्वर स्क्रिन पर कमबैक कर रहे जॉन अब्राहम की एक्टिंग सराहनीय है. हालांकि अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले नसीरुद्दीन शाह की एक्टिंग से ऐसा लग रहा है कि उनके किरदार को अनीस बज्मी ने खुलकर कहने का मौका नहीं दिया गया. वहीं रेप के आरोप में जेल की सजा काटकर आए शाईनी आहूजा का अच्छा वेलकम बैक हुआ है, लेकिन कहीं ना कहीं अक्षय कुमार की कमी फिल्म में खलती रही.

 

3. ‘वेलकम बैक’ की स्क्रिप्ट समय और स्थित के हिसाब से होने वाली कॉमेडी से भरपूर है. इंटरवल के पहला हिस्सा बेहतरीन दिखता है, पेट पकड़कर हसने तक की नौबत आ जाती है लेकिन इंटरवल के बाद ऐसा लगता है कि फिल्म थोड़े देऱ के लिए कही खो गई है. हालांकि अनीस बज्मी सेकंड हाफ में थोड़ देर बाद फिल्म को संभाल लिया है लेकिन क्लाइमेक्स में वो अपना अंदाज नहीं दिखा पाएं.

 

फिल्म ‘वेलकम बैक’ में भी सॉन्ग्स को फिल्म ‘वेलकम’ की ही तरह रखा गया है, फिल्म में एक तरफ उदय और मजनू के साथ चांदनी के लव सॉन्ग को दिखाया गया है तो वहीं दूसरी तरफ अज्जू और रंझना के रोमांस के साथ रंजना की शादी के समय पूरे परिवार का ‘तूती बोले वेडिंग दी’ गीत भी दर्शाया जाता है. सही मायने में देखा जाए तो फिल्म के एक-दो सॉन्ग ऐसे हैं, जिनकी कोई जरूरत नहीं थी.

 

4. फिल्म की वन लाइन पंचिंग और कॉमिक टाइमिंग काफी बेहतरीन है. केवल इतना ही नहीं फिल्म के सेकेंड हाफ में कब्रिस्तान में एक अंताक्षरी का सीक्वेंस है जो आपको हंसी से लोट-पोट कर देगा. फिल्म की कॉमिक टाइमिंग की कोई दाद नहीं है. कॉमिक टाइमिंग के मामले में डायरेक्टर और स्क्रिप्ट राइटर की जितनी तारीफ की जाएं उतनी कम है. यकीन मानिए फिल्म आपको हंसते-हंसते लोट-पोट कर देगी.

 

5. बॉलीवुड के माचोमैन यानी जॉन अब्राहम ने जहां साल 2013 में रिलीज फिल्म मद्रास कैफे के लंबे अरसे बाद सिल्वर स्क्रिन पर वापसी की है तो वहीं रेप के आरोप में सजा काट चुके शाईनी आहूजा ने भी इस फिल्म के जरिए जबर्दस्त कमबैक किया है.

 

फिल्म में नाना पाटेकर और अनिल कपूर के साथ साथ जॉन अब्राहम, श्रुति हासन और राजपाल यादव जैसा स्टार कास्ट आपको इस वीकेंड भरपूर एंटरटेन करेगा  तो साथ ही उदय और मजनू का शरीफ मवाली अंदाज आपको खूब पसंद आएगा. लेकिन हो सकता है कि कुछ मायनों में फीकेपन की कसक आपके दिल में कहीं रह जाए. फिल्म के डायरेक्टर अनीस बज्मी ने स्टार कास्ट में कुछ बड़ा परिवर्तन नहीं किया है लेकिन कुछ कलाकार कहानी में फिट नहीं लगते हैं.

 

यह भी पढ़ें-

WATCH: हनी सिंह की शानदार वापसी, तीन दिन में इस ‘आशिकी’ को 44 लाख लोगों ने देखा

कंडोम विज्ञापन विवाद: अतुल अंजान की माफी और सनी का करारा जवाब 

OMG: इस हीरोइन को बंदर मिल गए गिफ्ट में! 

सनी लियोनी की शादी में ठुमके लगाऐंगे रणबीर-अनुष्का! 

18 लाख में बिकेंगी एंजेलिना जॉली की ‘Nude Photos’ 

धमाकेदार डॉयलॉग के साथ लॉन्च हुआ ‘प्यार का पंचनामा 2’ का ट्रेलर

WATCH: सलमान ने रिलीज किया फिल्म ‘हीरो’ का दूसरा खूबसूरत गाना ‘ओ खुदा’

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: WHY WELCOME BACK IS MUST WATCH MOVIE
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017