महिलाओं पर आधारित फिल्में 2014 में हिट रहीं

By: | Last Updated: Friday, 26 December 2014 11:23 AM

मुंबई : इस साल जहां बड़े सितारों ने ज्यादा पैसा कमाने वाली बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों को चुना वहीं नारी किरदारों पर आधारित फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े और दर्शकों ने भी इन्हें खूब सराहा.

 

साल की शुरूआत में ही ‘डेढ़ इश्किया’ जैसी फिल्म आई. अभिषेक चौबे की इस फिल्म में दो महिलाओं बेगम पारा (माधुरी दीक्षित) और मुनिया (हुमा कुरैशी) की दास्तां थीं. इसमें नसीररूद्दीन शाह और अशरद वारसी ने उनके अकेलेपन को दूर करने वाले प्रेमियों का किरदार निभाया.

 

इसके बाद इम्तियाज अली की ‘हाईवे’ में उत्तर भारत की सुंदरता को दर्शाया गया जिसमें एक अमीर बाप की बेटी (आलिया भट्ट) के अपहरण के इर्द गिर्द ही कहानी घूमती है.

 

माधुरी की जूही चावला के साथ आई ‘गुलाब गैंग’ ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. बुंदेलखंड की महिला अधिकारों की कार्यकर्ता संपत पाल के जीवन पर आधारित इस फिल्म ने हालांकि बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं पाई लेकिन विवादों में रहने के कारण यह सुखिर्यों में छाई रही.

 

अपने मंगेतर के छोड़े जाने के बाद हनीमून पर अकेले पेरिस जाने वाली दिल्ली के राजौरी गार्डन की रानी की कहानी ‘क्वीन’ जब मार्च में रिलीज हुई तो उसने सफलता के कई रिकॉर्ड कायम किए और आलोचकों-दर्शकों सभी ने इसे खूब सराहा.

 

विकास बहल के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कंगना रनौत के अभिनय को हर तरफ वाहवाही मिली. कम बजट की महिलाओं पर आधारित  इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 61 करोड़ रूपये की कमाई की.

 

इसके बाद सनी लियोनी की ‘रागिनी एमएमएस दो’ ने बॉक्स ऑफिस पर 46 करोड़ रूपये की कमाई की जो बालीवुड की अब तक की सबसे सफल महिला केंद्रित डरावनी फिल्मों से एक है.

 

अगस्त में रानी मुखर्जी की कमबैक कही जा रही ‘मर्दानी’ रिलीज हुई जो बच्चों के अवैध व्यापार की अंधेरी दुनिया की कलई खोलती नजर आई. रानी ने इसमें एक जाबांज पुलिसवाली का किरदार निभाया जो सेक्स व्यापार के सरगनाओं का पर्दाफाश करती हैं.

 

इसी के साथ मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा के अभिनय से सजी बॉक्सिंग की पांच बार विश्वविजेता मैरी कॉम के जीवन पर आधारित ‘मैरीकॉम’ ने लोगों का ध्यान खींचा. इसमें निर्देशक उमंग कुमार ने प्रियंका से एक बॉक्सर और मां के रूप में सशक्त काम लिया और उनके अभिनय को सभी ने सराहा. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की.

 

इसके अलावा महिला पात्रों पर केंद्रित विद्या बालन की ‘बॉबी जासूस’, सोनम कपूर की ‘खूबसूरत’, सुरवीन चावला की ‘हेट स्टोरी दो’ और कंगना की ‘रिवॉल्वर रानी’ ने भी इस साल फिल्म जगत में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: women_priyanka chopra_kangana_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

मूवी रिव्यू: फीकी है 'बरेली की बर्फी'
मूवी रिव्यू: फीकी है 'बरेली की बर्फी'

स्टार कास्ट: आयुष्मान खुराना, कृति सैनन और राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, सीमा पाहवा डायरेक्टर:...

आज रिलीज हो रही है ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और 'वीआईपी 2'
आज रिलीज हो रही है ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और 'वीआईपी 2'

नई दिल्ली: ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और वीआईपी 2 (ललकार) तीन फिल्में आज सिनेमाघरों में...

कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति
कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति

हैदराबाद : अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का कहना है कि उनको कई सितारों से भरी फिल्म ‘गोलमाल अगेन’...

केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम
केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की दीवानगी लोगों में किस हद तक है, इसकी एक बानगी आज केरल...

बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल
बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल

चेन्नई : अपने गुस्से के लिए मशहूर अभिनेता-राजनीतिज्ञ नंदमुरी बालकृष्ण ने एक बार फिर उनके साथ...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017