RECORD: मैक्सवेल ने लगाया वर्ल्डकप में दूसरा और ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला सबसे तेज़ शतक

By: | Last Updated: Sunday, 8 March 2015 7:30 AM
world cup 2015-australia_Sri lanka-Glenn Maxwell_Fastest Century_Kevin O Brien_Ab De Villiers_

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया ने आज श्रीलंका के सामने विशाल 360 रनों का लक्ष्य रखा है. जिसमें सबसे बड़ा योगदान आज ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज़ ग्लैन मैक्सवेल का रहा. मैक्सवेल ने आज वनडे क्रिकेट का अपना पहला शतक पूरा किया.

 

इसके साथ ही उन्होनें वर्ल्डकप हिस्ट्री का दूसरा सबसे तेज़ शतक भी लगाया. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्डकप में सबसे तेज़ शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं.

 

मैक्सवेल ने आज महज़ 51 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. वर्ल्डकप में सबसे कम गेंद में शतक का रिकॉर्ड आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन के नाम शुमार हैं. उन्होनें साल 2011 वर्ल्डकप में महज़ 50 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था.

 

इसके बाद तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के एबी डीविलियर्स हैं. उन्होनें इसी वर्ल्डकप में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अपना शतक जमाया था.

 

मैक्सवेल ने आज अपनी पारी में 4 छक्के और 10 चौके लगाए. उन्होनें अपना अर्धशतक सिर्फ 26 गेंदों पर पूराकर लिया था. जिसके बाद अगले 50 रन पूरे करने में उन्होनें 25 गेंदे लीं.

 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: world cup 2015-australia_Sri lanka-Glenn Maxwell_Fastest Century_Kevin O Brien_Ab De Villiers_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017