बांग्लादेश पर शानदार जीत दर्ज करके लय हासिल करने उतरेगा श्रीलंका

By: | Last Updated: Wednesday, 25 February 2015 5:57 AM
World Cup 2015_Sri Lanka_Bangladesh_Group A_

मेलबर्न: लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही श्रीलंकाई टीम कल बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप पूल ए के मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज करके खोई लय हासिल करने के इरादे से उतरेगी.

 

पिछले दो विश्व कप की उपविजेता श्रीलंकाई टीम इस बार अपेक्षित शुरूआत नहीं कर सकी और न्यूजीलैंड की पिचों पर उसके बल्लेबाजों को काफी दिक्कतें आ रही है.

 

क्राइस्टचर्च में पहले मैच में उसे सह मेजबान न्यूजीलैंड ने 98 रन से हराया. अफगानिस्तान के खिलाफ डुनेडिन में दूसरे मैच में भी श्रीलंका ने शुरूआती विकेट जल्दी गंवा दिये थे लेकिन अनुभवी महेला जयवर्धने के शतक के दम पर टीम उलटफेर से बच गई.

 

अफगानिस्तान ने 232 रन बनाने के बाद श्रीलंका के तीन विकेट 18 और चार विकेट 51 रन पर उखाड़ दिये थे. इसके बाद हालांकि जयवर्धने और तिसारा परेरा ने टीम को संकट से निकाला.

 

अभी तक दो मैचों में श्रीलंका के सिर्फ दो अंक है और अब उसकी नजरें एक बड़ी जीत दर्ज करके मनोबल बढाने पर होगी. विश्व कप 1996 विजेता श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ आज तक खेले 37 वनडे मैचों में से 32 जीते हैं और विश्व कप में उसका रिकार्ड और भी बेहतर है.

 

विश्व कप 2003 में श्रीलंका ने बांग्लादेश को दस विकेट से हराया था और 2007 में 198 रन से मात दी थी.

 

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद जयवर्धने ने स्वीकार किया था कि टीम में सुधार की गुंजाइश है. उन्होंने कहा था ,‘‘ इस तरह का मैच खेलना अच्छी बात है क्योंकि हमें कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा. प्रदर्शन में सुधार की गुंजाइश है और हम यूं ही मेहनत करते रहे तो अच्छा है.’’

 

अभी तक स्टार बल्लेबाज कुमार संगकारा और तिलकरत्ने दिलशान अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं लेकिन श्रीलंका की मुख्य चिंता दिशाहीन गेंदबाजी है. अफगानिस्तान के खिलाफ उसके गेंदबाजों ने 16 वाइड और एक नोबाल फेंकी थी. तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा अभी तक दो मैचों में 125 रन दे चुके हैं.

 

दूसरी ओर बांग्लादेश दो मैचों के बाद अभी तक अपराजेय है. आस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में उसका मैच बारिश की भेट हो गया था. पहले मैच में उसने अफगानिस्तान को 105 रन से हराया और अब पूल ए से क्वार्टर फाइनल में पहुंच सकता है.

 

बाकी चार में से दो मैच जीतने पर बांग्लादेश नाकआउट चरण में पहुंच जायेगा. ये मैच हालांकि उसे श्रीलंका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और स्काटलैंड से खेलने हैं.

 

बांग्लादेश की टीम पहली बार एमएसजी पर खेलेगी. उसके तेज गेंदबाज अल अमीन हुसैन को टीम कफ्र्यू तोड़ने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है जिसकी जगह शफीउल इस्लाम ने ली.

 

टीमें : बांग्लादेश : मशरेफ मुर्तजा : कप्तान :, शाकिब अल हसन, तामिम इकबाल, अनामुल हक, मोमिनुल हक, मुशफिकर रहीम, मोहम्मद महमूदुल्लाह, नासिर हुसैन, शब्बीर रहमान, सौम्या सरकार, रूबेल हुसैन, तस्कीन अहमद, ताजिउल इस्लाम, अराफात सन्नी, शफीउल इस्लाम.

 

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज : कप्तान :, तिलकरत्ने दिलशान, कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, लाहिरू तिरिमन्ने, दिनेश चांदीमल, दिमुथ करूणारत्ने, जीवन मेंडिस, तिसारा परेरा, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, नुवान कुलशेखरा, रंगाना हेराथ, सचित्रा सेनानायके, दुष्मंता चामीरा.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Sri Lanka_Bangladesh_Group A_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017