RECORD & FACTS: आज NZ-WI मुकाबले में बने रिकॉर्डस...

By: | Last Updated: Saturday, 21 March 2015 2:02 AM
World Cup 2015_Team India_Bangladesh_Mahendr singh Dhoni_Shikhar Dhawan_Rohit Sharma_

वैलिंग्टन: मेलबर्न क्रिकेट मैदान में आज भारत और बांग्लादेश क्वार्टरफाइनल में करो या मरो जंग में आमने-सामने हैं. लेकिन इस दौरान आज मैच में कई रिकॉर्डस भी बन सकते हैं.

 

आईये नज़र डालें मैच के LIVE रिकॉर्ड्स पर:

 

# क्रिकेट वर्ल्डकप 2015 में आज न्यूज़ीलैंड-वेस्टइंडीज़ के मुकाबले के दौरान छक्कों का रिकॉर्ड बना. इस विश्वकप में अब तक 400 छक्के लग चुके हैं.

 

मैक्कुलम ने आज जैसे ही होल्डर की गेंद पर छक्का मारा वैसे ये बड़ा कारनामा हो गया इस विश्वकप में पहले ही एक वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड टूट चुका है. पहले 2007 विश्वकप में 373 छक्के एक विश्वकप में सर्वाधिक थे. इस बार ये रिकॉर्ड पीछे छूट गया है.

 

# मार्टिन गपटिल न्यूज़ीलैंड के दूसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं जिन्होनें विश्वकप के नॉक-आउट मुकाबले में शतक लगाया है. उनसे पहले साल 1996 नॉक-आउट मुकाबले में क्रिस हैरिस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बनाया था.

 

# मार्टिन गपटिल 150 रन बनाने के साथ ही क्रिकेट विश्वकप के नॉक-आउट राउंड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं. उन्होनें आज एडम गिलक्रिस्ट के 149 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा.

 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Team India_Bangladesh_Mahendr singh Dhoni_Shikhar Dhawan_Rohit Sharma_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017