एलआईसी ने अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में 11,000 करोड़ रपये मूल्य के शेयर बेचे

By: | Last Updated: Sunday, 26 January 2014 11:20 AM

नयी दिल्ली: भारतीय जीवन बीमा निगम :एलआईसी: ने बंबई शेयर बाजार के सेंसेक्स में शामिल 17 प्रमुख कंपनियों के शेयरों में अक्तूबर-दिसंबर के दौरान निवेश कम किया है. कंपनी ने मौजूदा भाव पर इन कंपनियों के 11,000 करोड़ रपये से अधिक मूल्य के शेयर बेचे.

 

तीस प्रमुख कंपनियों में शेयरधारिता के विश्लेषण से पता चलता है एलआईसी की आलोच्य तिमाही में सेंसेक्स में शामिल 8 कंपनियों में हिस्सेदारी बढ़ी है.

 

सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी ने तीन कंपनियों..ओएनजीसी, गेल तथा सेसा स्टरलाइट…में हिस्सेदारी पूर्व स्तर पर बरकरार रखी. एलआईसी की हिंदुस्तान यूनिलीवर में पिछली दो तिमाही में कोई हिस्सेदारी नहीं है जबकि एक कंपनी का आंकड़ा उपलब्ध नहीं है.

 

एलआईसी की लार्सन एंड टूब्रो की हिस्सेदारी मामूली रूप से बढ़ी. एलआईसी की एल एंड टी में 17.06 प्रतिशत हिससेदारी है जो सेंसेक्स में शामिल कंपनियों में सर्वाधिक है.

 

मौजूदा शेयर कीमत पर एलआईसी ने सेंसेक्स में शामिल 17 कंपनियों में 11,306 करोड़ रपये से अधिक के शेयर बेचे. वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने आठ प्रमुख कंपनियों के 3,402 करोड़ रपये मूल्य के शेयर खरीदे. इस प्रकार, शुद्ध रूप से 7,904 करोड़ रपये का प्रवाह हुआ.

 

आलोच्य तिमाही में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 9.24 प्रतिशत बढ़ा.

 

अक्तूबर-दिसंबर तिमाही के दौरान एलआईसी ने जिन कंपनियों में हिस्सेदारी घटायी, उसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारती एयरएल, विप्रो, इंफोसि, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक तथा आईसीआईसीआई बैंक शामिल हैं. वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने भेल, सन फार्मा, भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी, एनटीपीसी, आईटीसी तथा कोल इंडिया में हिस्सेदारी बढ़ायी.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: एलआईसी ने अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में 11,000 करोड़ रपये मूल्य के शेयर बेचे
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017